फतेहपुर / पराली जलाने वाले 147 किसानों के खिलाफ डीएम ने उठाया सख्त कदम, लाखों रुपए जुर्माना वसूला

प्रदेश सरकार के नोटिस में सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी का खास उल्लेख किया गया है। प्रदेश सरकार के नोटिस में सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी का खास उल्लेख किया गया है।
X
प्रदेश सरकार के नोटिस में सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी का खास उल्लेख किया गया है।प्रदेश सरकार के नोटिस में सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी का खास उल्लेख किया गया है।

  • डीएम के निर्देश पर लाखों रुपए का जुर्माना किसानों की गई वसूली
  • ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने वाले 6 राजस्व कर्मियों के खिलाफ हुई कार्रवाई

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2019, 05:07 PM IST

फतेहपुर. जिला प्रशासन ने सुप्रीम कोर्ट के रोक के बावजूद पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ सख्त कदम उठाया है। डीएम के निर्देश पर अब तक 147 किसानों से लाखों रुपए का जुर्माना भी वसूल किया है। इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले 6 राजस्व कर्मियों पर विभागीय कार्रवाई की गई है। इससे पहले शनिवार को सरकार ने सूबे के 26 जिलों के डीएम और पुलिस अधीक्षकों को नाेटिस जारी कर जवाब मांगा था।

डीएम संजीव कुमार ने बताया कि सर्वोच्च न्यायलय के निर्देशित किया गया था कि किसी भी दशा में पराली न जलाई जाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे के 26 जिलों के डीएम और पुलिस अधीक्षकों से पराली जलाने के मामले में नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। योगी ने पिछले साल और इस साल पहली अक्टूबर से 25 नवंबर के बीच पराली जलाने की घटनाओं का ब्योरा मांगा है। इससे पहले सीएम योगी के निर्देश पर मुख्य सचिव आरके तिवारी इन जिलों के डीएम को नोटिस जारी करके जवाब तलब कर चुके हैं। 25 नवंबर को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी का खास उल्लेख किया गया है। 

इन जिलों के एसपी से मांगा गया जवाब
शामली, मेरठ, बुलंदशहर, गौतमबौद्ध नगर, बागपत, हापुड़, आगरा, फिरोजाबाद, हाथरस, कांशीराम नगर, बदायूं, मुरादाबाद, ज्योतिबा फुले नगर, संभल, कानपुर देहात, फर्रुखाबाद, कन्नौज, ललितपुर, बांदा, हमीरपुर, महोबा, चित्रकूट, भदोही, अमेठी, जालौन और रामपुर के पुलिस अधीक्षकों से इस बारे में जवाब मांगा गया है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना