इटावा / भीड़ ने बच्चा चोर को पकड़कर जमकर धुना; आरोपी बोला- दस हजार रुपए में बेचा एक बच्चा

X

  • राजस्थान के धौलपुर का रहने वाला आरोपी, कानपुर में करता है मार्बल लगाने काम 
  • पुलिस राजस्थान व कानपुर जाएगी, जांच के बाद होगा मामले का खुलासा- एसएसपी

दैनिक भास्कर

Aug 12, 2019, 01:09 PM IST

इटावा. यहां इकदिल थाना इलाके के कल्याणपुर गांव में एक युवक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। आरोप है कि, रविवार सुबह खेत गए एक बच्चे को अज्ञात युवक ने पकड़ने का प्रयास किया। लेकिन आरोपी को लोगों ने पकड़ लिया। जानकारी देने के बावजूद जब पुलिस करीब आधे घंटे तक नहीं पहुंची तो भीड़ ने आरोपी युवक को पीटना शुरू कर दिया। उसे नग्न कर खेतों में घसीटा गया और पिटाई की गई। मामला एसएसपी तक पहुंची तो पुलिस हरकत में आई। आरोपी को पुलिस ने मुक्त कराकर अपने कब्जे में लिया। आरोपी ने ग्रामीणों के सामने बच्चों को दस हजार रुपए में बेचने की बात कबूली है। 

यह है पूरा मामला
कल्याणपुर गांव निवासी शंकर सिंह नायक का 14 वर्षीय बेटा पवन (14) रविवार सुबह खेतों पर शौच के लिए जा रहा था। इसी बीच धान के खेत से निकले एक युवक ने पवन का मुंह दबाकर उसे उठाने की कोशिश की। इस पर पवन ने शोर मचाया। शोर सुनकर बड़ा भाई हुकुम पहुंचा। उसने पुलिस को सूचना देने को जैसे ही मोबाइल निकाला तो आरोपी ने छीनकर खेतों में फेंक दिया। इस बीच आरोप भागने लगा। 

 

हुकुम ने आरोपी को भागते देख शोर मचाया तो खेतों की ओर गए अन्य ग्रामीणों ने दौड़ाकर महातुआ गांव के पास पकड़कर जमकर पीटा। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोप को हिरासत में ले लिया। पुलिस अभी कुछ बोल नहीं रही है, लेकिन वायरल वीडियो में ग्रामीणों के सामने बच्चा चोर, एक बच्चे को दस हजार रुपये में बेचने की बात कहता दिखाई पड़ रहा है।

 

आरोपी पर केस दर्ज, जल्द होगा खुलासा
एसएसपी संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि, कल्याणपुर गांव में पकड़ा गया व्यक्ति राजस्थान के धौलपुर का रहने वाला है। वह कानपुर में मार्बल लगाने का काम करता था। जांच टीम राजस्थान व कानपुर टीम जाएगी। किस मकसद से बच्चे को उठाया जा रहा था, कोई गैंग तो नहीं है, इसकी जांच की जाएगी। सर्विलांस व मैनुअल स्तर पर काम किया जा रहा है। आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा। 

 

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना