इटावा / शिवपाल बोले- भाजपा का मुकाबला सपा-बसपा नहीं कर सकती; 45 सेक्युलर दल हमारे साथ



शिवपाल यादव। शिवपाल यादव।
X
शिवपाल यादव।शिवपाल यादव।

  • इटावा में प्रेस को संबोधित कर रहे थे शिवपाल यादव
  • शिवपाल ने सपा महासचिव राम गोपाल व मायावती पर बोला हमला

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 04:37 PM IST

इटावा. मोदी सरकार को हटाने के लिए यूपी में बने सपा-बसपा गठबंधन पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने हमला बोला है। कहा-  भाजपा का मुकाबला सपा और बसपा नहीं कर सकती है। भाजपा को हटाने के लिए सभी सेक्युलर लोगों को एकजुट होना पड़ेगा। पीएसपी, बहुजन मुक्ति पार्टी और 45 सेक्युलर दल हमारे साथ हैं, ये सभी मिलकर लोकसभा चुनाव में भाजपा को टक्कर देंगे। कांग्रेस से हमारी बातचीत और फैसला होने के बाद आप सबको पता चल जाएगा।

 

शिवपाल ने सपा महासचिव राम गोपाल यादव के बयान पर भावपूर्ण प्रतिक्रिया दी। कहा कि, वे हमारे बड़े भाई हैं, पिटवा सकते हैं और पीट सकते हैं। उन्होंने ऐसी ही बातें करके समाजवादी आंदोलन को पलीता लगाया है। समाजवादी आंदोलन को खत्म करने वालों में ऐसे लोग बहुत हैं। दरअसल, राम गोपाल यादव ने फिरोजाबाद में कहा था कि, शिवपाल यादव की पार्टी पूर्वांचल में पिटेगी।    

 

खनन घोटाले में सपा अखिलेश यादव का नाम आने पर शिवपाल ने कहा कि यह चुनाव का वक्त है। गड़बड़ियां हुई हैं, तो जांच करवा लें, वैसे तो पूरा प्रदेश जनता है कि खनन के लिए जनता परेशान रही है और अब भाजपा के राज में भी परेशान है। गिट्टी-बालू बहुत महंगी मिल रही है, गरीब आदमी अपना घर नहीं बनवा पा रहा है। मायावती पर बोलते हुए शिवपाल ने कहा कि हमारे बढ़ते जनाधार और बड़ी-बड़ी रैलियों को देखकर वह घबराई हुई हैं।

COMMENT