पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोनावायरस के चलते नहीं खुलेगा अतिप्राचीन बारहदेवी का मंदिर, चैत्र नवरात्र में लगता है शहर का सबसे विशाल मेला

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंदिर में भक्तों से न आने की अपील करती पुलिस
  • नवरात्र के महापर्व पर भक्त बड़ी संख्या में देवी के मंदिरों में पहुंच कर पूजा अर्चना करते हैं
  • बुधवार सुबह भक्तों को निराशा तब हुई जब मंदिर के मुख्य द्वार पर ताला लगा हुआ था

कानपुर. कोरोनावायरस के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश भर में कर्फ्यू का ऐलान के बाद मंगलवार शाम को जैसे ही रात में शाम 6 बजे से लेकर 9 बजे तक लॉकडाउन में छूट दी गई बड़ी संख्या में लोग अपने-अपने घरों से निकलकर नवरात्रि की खरीदारी करने के लिए बाजारों में पहुंच गए। बुधवार सुबह होते ही कुछ लोग मंदिर में दर्शन करने भी पहुंचने लेकिन वहां ताला लगा होने की वजह से उन्हें निराशा हाथ लगी। हालांकि प्रशासन ने लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को घरों में वापस लौटने की अपील की। बुधवार से ही चैत्र नवरात्र का पर्व शुरू हो गया है।

ये भी पढ़े


नवरात्र के महापर्व पर भक्त बड़ी संख्या में देवी के मंदिरों में पहुंच कर पूजा अर्चना करते हैं। मगर इस बार कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते कानपुर के सबसे प्रसिद्ध और प्राचीन मंदिर बारादेवी माता के मंदिर में ताला लगा दिया गया है। मंदिर प्रशासन की तरफ से बकायदा मुख्य द्वार पर एक बैनर भी चस्पा किया गया है। जिसमें साफ किया गया है कि 22 मार्च से लेकर 4 अप्रैल तक मंदिर परिसर को पूरी तरीके से बंद रखा जाएगा। ताकि कोरोनावायरस के प्रकोप से प्रदेश और देश की सरकार की आज्ञा का पालन किया जा सके। 

मंदिर के गेट पर ताला देखकर निराश लौटे भक्त
भक्तों की भीड़ आज सुबह से ही मंदिर में आना शुरू हो गई। मगर भक्तों को निराशा तब हुई जब मंदिर के मुख्य द्वार पर ताला लगा हुआ था। वहीं भक्तों का कहना है कि नवरात्रि का महापर्व शुरू हो चुका है ऐसे में मां देश को कोरोनावायरस के प्रकोप से मुक्त करेगी और फिर से एक बार हिंदुस्तान कोरोना वायरस  मुक्त होगा। 


प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि लोग अपने अपने घरों पर ही नवरात्रि के पावन पर्व पर माता के अलग-अलग नौ रूपों की अपने घरों में ही पूजा-अर्चना और आराधना करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें