पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनुच्छेद 370 हटने के बाद कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा बढ़ाई गई, गृह विभाग की ओर से जारी किया गया है अलर्ट

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने कहा- कश्मीरी छात्रों को लेकर जुटाई गई है जानकारी
  • अलग-अलग इंजीनियरिंग कॉलेजों में 125 छात्र कर रहे हैं पढ़ाई

कानपुर. अनुच्छेद 370 हटने के बाद जिले में विभिन्न संस्थानों में पढ़ने वाले 125 कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस प्रशासन ने कॉलेज प्रबंधन से बात कर छात्रों को खासतौर पर सुरक्षा मुहैया कराई है। इसके साथ ही कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों और आम नागरिकों को भी जागरूक किया जा रहा है ताकि किसी तरह की हिंसक घटनाएं न होने पाएं।
 
आटिर्कल 370 हटने के बाद कानपुर में हाईअर्लट जारी कर किया गया है। गृह विभाग ने खुफिया विभाग को कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा को लेकर हाईअलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद से मिलेट्री इंटेलीजेंस और एलआईयू को सक्रीय कर दिया गया है। कानपुर के विभिन्न इंजिनियरिंग शिक्षण संस्थानों में 125 कश्मीरी छात्र पढाई कर रहे हैं। कानपुर आईआईटी में 20 छात्र, पीएसआईटी में 4 छात्र, एचबीटीयू में 13 छात्र और महाराणा प्रताप इंजिनियरिंग कॉलेज में 88 छात्र पढ़ाई कर रहे हैं। 
 
एडीजी जोन प्रेमप्रकाश के मुताबिक ये चिन्हित किया गया है कि कश्मीरी छात्र कहां-कहां पढाई कर रहे हैं। जानकारी हुई है कि कानपुर आईआईटी, एचबीटीयू समेत कई कॉलेजो मे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभी से बात की जा रही हैं कि ये बच्चे अपने भाई हैं। इनके साथ किसी प्रकार की द्धेषपूर्ण कार्यवाई न की जाए। इसके लिए सभा को जागरूक किया जा रहा है। 
 

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें