पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सजायाफ्ता विधायक कुलदीप सेंगर ने उम्रकैद की सजा के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दोषी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर वर्तमान में तिहाड़ जेल में है।- फाइल - Dainik Bhaskar
दोषी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर वर्तमान में तिहाड़ जेल में है।- फाइल
  • साल 2017 में उन्नाव की एक नाबालिग ने विधायक सेंगर पर लगाया था दुष्कर्म का आरोप
  • 20 दिसंबर को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने कुलदीप सेंगर को सुनाई थी उम्रकैद की सजा

उन्नाव. दुष्कर्म मामले में तीस हजारी कोर्ट से सजायाफ्ता विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने अब दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। सेंगर ने अदालत के फैसले को चुनौती है, जिसमें उसे आजीवन कारावास की सजा मिली थी। अभी कुलदीप सेंगर तिहाड़ जेल में बंद हैं। 20 दिसंबर को कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए टिप्पणी में कहा था- एक ताकतवर इंसान के खिलाफ पीड़ित का बयान सच्चा और निष्कलंक है। उसे अंतिम सांस तक जेल में रखा जाए। सजा सुनते ही वह रोने लगा था।

ये भी पढ़े
दोषी कुलदीप सेंगर के गांव वाले बोले- आतंक का भी एक दिन अंत होता है

26 दिन पहले कोर्ट ने सुनाई थी सजा
करीब दो साल पुराने इस मामले में दोषी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (53) को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने 26 दिन पहले 20 दिसंबर को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। उस वक्त कोर्ट ने कहा था- सेंगर एक जनप्रतिनिधि था, मगर उसने लोगों का विश्वास तोड़ा। सेंगर पर 25 लाख रु. जुर्माना भी लगाया गया था। 2017 में कुलदीप और उसके साथियों ने उन्नाव में लड़की को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म किया था। जुलाई 2019 में पीड़ित की कार का एक्सीडेंट हो गया था, जिसका आरोप विधायक पर लगा मगर जांच में उसे क्लीनचिट दी गई थी।

2017 का था मामला
उन्नाव में कुलदीप सेंगर और उसके साथियों ने 2017 में लड़की को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म किया था। इसी साल जुलाई में पीड़ित की कार की ट्रक से भिड़ंत हो गई थी। हादसे में पीड़ित की चाची और मौसी की मौत हो गई थी। पीड़ित लड़की और उसके वकील तभी से दिल्ली एम्स में भर्ती हैं। सेंगर फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है। कोर्ट ने इस मामले में सह-आरोपी शशि सिंह को बरी कर दिया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें