--Advertisement--

एम्स दिल्ली से लौटते वक्त ट्रेन में लालू यादव की तबीयत बिगड़ी, कानपुर स्टेशन पर हुआ चेकअप

रांची राजधानी एक्सप्रेस करीब 15 मिनट तक कानपुर स्टेशन पर खड़ी रही। लालू मंगलवार सुबह 9 बजे रिम्स पहुंच गए।

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 10:12 AM IST
लालू ने पराठा-सब्जी का डिनर किया। वे काफी उदास लग रहे थे। लालू ने पराठा-सब्जी का डिनर किया। वे काफी उदास लग रहे थे।

कानपुर. चारा घोटाले की सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव सोमवार को दिल्ली एम्स से डिस्चार्ज होने के बाद रांची राजधानी एक्सप्रेस से पटना जा रहे थे। रास्ते में उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर दो डाक्टरों ने उनका चेकअप किया। डॉक्टरों के मुताबिक, लालू का शुगर लेवल 200 के आसपास था। ब्लड प्रेशर भी बढ़ा हुआ था। उन्हें दवा देने के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया। वे मंगलवार सुबह 9 बजे रिम्स पहुंच गए।

लालू की रिक्वेस्ट पर ही तय हुआ था डिस्चार्ज का दिन, राहुल से मुलाकात के बाद चढ़ा सियासी रंग

कोच में मीडिया को भी नहीं जाने दिया गया
- लालू राजधानी एक्सप्रेस के फर्स्ट क्लास कोच एच-1 में थे। जैसे ही ट्रेन कानपुर स्टेशन पर पहुंची ट्रेन को चारों तरफ से पुलिस ने घेर लिया।
- इस दौरान मीडिया का जमावड़ा भी लगा हुआ था, लेकिन ट्रेन के अंदर किसी को भी जाने की इजाजत नहीं दी गई।

मीडिया को देख हाथ जोड़ते रहे लालू
- लालू प्रसाद ने सफेद कलर की शाल ओढ़ रखी थी। वह बहुत शांत और उदास नजर आ रहे थे। चेकअप के दौरान उन्हें इंसुलिन का इंजेक्शन दिया गया।
- लालू ने अपने चिरपरिचित अंदाज में डाक्टर के हाथ जोड़े। इसके साथ ही लालू ने पराठा-सब्जी खाया। करीब 15 मिनट तक ट्रेन कानपुर में रुकी इसके बाद उसे रवाना कर दिया गया। ट्रेन में उनके साथ 2 लोग और सफर कर रहे थे।

एम्स को लिखी चिट्ठी में कहा- भगवान होते हैं डॉक्टर
- लालू ने चिट्ठी में लिखा, "मुझे अच्छे इलाज के लिए रांची मेडिकल कॉलेज से दिल्ली के एम्स भेजा गया था। अभी मेरी तबीयत ठीक नहीं है। मुझे दिल की बीमारी, किडनी इंफेक्शन, शुगर, कमर में दर्द और बार-बार चक्कर आते हैं।"
- "मैं कई बार बाथरुम में भी गिरा हूं। मेरा ब्लडप्रेशर और शुगर बीच-बीच में बढ़ जाता है। बिरसा मुंडा कारागार, रांची और रांची मेडिकल कॉलेज में किडनी के इलाज की सुविधा नहीं है। मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि किस एजेंसी के दबाव में मुझे यहां से एकाएक हटाने का फैसला किया जा रहा है। आपको पता है कि मैं सजायाफ्ता कैदी हूं। 16 घंटे दिल्ली से रांची जाने में लगते हैं। डॉक्टर तो भगवान होते हैं उन्हें किसी पार्टी के दबाव में नहीं आना चाहिए।"

चेकअप के दौरान लालू को इंसुलिन दिया गया। चेकअप के दौरान लालू को इंसुलिन दिया गया।
लगभग 15 मिनट तक ट्रेन कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर रुकी इसके बाद उसे रवाना कर दिया गया। लगभग 15 मिनट तक ट्रेन कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर रुकी इसके बाद उसे रवाना कर दिया गया।
X
लालू ने पराठा-सब्जी का डिनर किया। वे काफी उदास लग रहे थे।लालू ने पराठा-सब्जी का डिनर किया। वे काफी उदास लग रहे थे।
चेकअप के दौरान लालू को इंसुलिन दिया गया।चेकअप के दौरान लालू को इंसुलिन दिया गया।
लगभग 15 मिनट तक ट्रेन कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर रुकी इसके बाद उसे रवाना कर दिया गया।लगभग 15 मिनट तक ट्रेन कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर रुकी इसके बाद उसे रवाना कर दिया गया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..