Hindi News »Uttar Pradesh »Kanpur» Son Of Inspector Charged In Celebratory Firing In Kanpur

यूपी: इंस्पेक्टर के बेटे ने बहन की शादी में किये 22 फायर, fb पर वीडियो किया पोस्ट; मुकदमा हुआ दर्ज

यहां सोमवार को एक वीडियो वायरल हुआ जिसमे एक युवक शादी समारोह में लाइसेंसी बंदूक से लगातार 16 फायर करते हुए नजर आ रहा है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - May 02, 2018, 12:06 PM IST

  • यूपी: इंस्पेक्टर के बेटे ने बहन की शादी में किये 22 फायर, fb पर वीडियो किया पोस्ट; मुकदमा हुआ दर्ज
    +1और स्लाइड देखें

    कानपुर. यहां सोमवार को एक वीडियो वायरल हुआ जिसमे एक युवक शादी समारोह में लाइसेंसी बंदूक से लगातार 22 फायर करते हुए नजर आ रहा है। उसका मन जब नही भरा तो उसने लाइसेंसी रिवाल्वर से लगातार 6 फायर किये। बहन की शादी में उत्साहित इंस्पेक्टर के बेटे ने यह हर्ष फायरिंग का वीडियो फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। फिर यह वीडियो इस तरह से वायरल हुआ कि पुलिस को घटना में मुकदमा दर्ज करना पड़ा।

    लखनऊ में तैनात है इंस्पेक्टर

    -बर्रा थाना क्षेत्र स्थित बर्रा दो हेमंत बिहार में रहने वाले भानु प्रताप सिंह लखनऊ में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात है। इनकी बेटी की शादी बीते 27 अप्रैल 2018 को बर्रा स्थित एक गेस्ट हाउस से थी। शादी समारोह के दिन इंस्पेक्टर के बेटे पुष्पराज ने अधाधुंध हर्ष फायरिंग की।
    -सोमवार को पुष्पराज ने यह विडियो अपने फेसबुक पर पोस्ट कर दिया जिसके बाद यह विडियो वायरल हो गया। यह वायरल वीडियो जब मिडिया के हाथ लगा तो पुलिस भी हरकत में आ गई।

    मामला बढ़ता देख फेसबुक से डिलीट किया विडियो

    -जब मामला पुलिस तक पहुंचा तो इसकी भनक इंस्पेक्टर भानु प्रताप और उनके बेटे को भी लगी। पुष्पराज ने फेसबुक से यह विडियो फिर डिलीट कर दिया।
    -बताया जाता है कि इंस्पेक्टर का यह बेटा बहुत ही दबंग है और पिता के पुलिस में होने की वजह से वह लोगो को डराता और धमकाता भी है।

    मुकदमा हुआ दर्ज

    -सोमवार को विडियो वायरल होने के बाद बर्रा पुलिस मामले की जांच में जुट गयी। एसएसपी कानपुर ने सीओ गोविन्दनगर को मामले की जांच सौंपी थी। जिसमे मंगलवार देर रात मुकदमा भी दर्ज हो गया। मुकदमा 307 आईपीसी, 188 और 30 आर्म्स एक्ट में दर्ज हुआ है। थाना प्रभारी बर्रा मान सिंह ने कहा मामले की जांच जारी है।

    डीजीपी ने जारी की नयी गाइडलाइन

    -डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने लखीमपुर में हर्ष फायरिंग से हुई दुल्हे की मौत के बाद से मंगलवार को नयी गाइडलाइन जारी करते हुए सभी कप्तानों को निर्देश दिया है कि जहां भी हर्ष फायरिंग की आशंका हो वहां पुलिस सुरक्षा की व्यवस्था की जाए। डीजीपी ने कहा कि अगर हर्ष फायरिंग में किसी की मौत होती है तो पुलिस बिना तहरीर का इंतजार किये गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज करे। साथ ही जहां यह घटना घटे उस होटल, मैरेज लॉन, अतिथि गृह के मालिक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जाए।

    लखीमपुर में हर्ष फायरिंग में हुई थी दुल्हे की मौत

    -29 अप्रैल की रात में लखीमपुरखीरी के नीमगांव थाने के रामपुर गांव में शादी की रस्म के दौरान दूल्हे की गोली लगने से मौत हो गई। बताया गया कि द्वारचार का कार्यक्रम चल रहा था। तभी गीत-संगीत के बीच हर्ष फायरिंग होने लगी। दूल्हे के पास खड़े एक व्यक्ति रामचंद्र ने रिवाल्वर से गोली दागी। गोली दूल्हे के सीने में जाकर लगी। कुछ पल तो दूल्हे को भी कुछ समझ नहीं आया, फिर वो गिर पड़ा। तब लोगों को मामला समझ आया। फिलहाल मामले में पुलिस ने रामचंद्र को गिरफ्तार कर लिया है।

  • यूपी: इंस्पेक्टर के बेटे ने बहन की शादी में किये 22 फायर, fb पर वीडियो किया पोस्ट; मुकदमा हुआ दर्ज
    +1और स्लाइड देखें
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kanpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×