कानपुर / एयरफोर्स की वर्दी में संदिग्ध पकड़ा, पुलिस और सेना के अधिकारी कर रहे हैं पूछताछ



Suspected caught in air force uniform in kanpur
X
Suspected caught in air force uniform in kanpur

  • बृजेंद्र यादव नाम के व्यक्ति को पुलिस ने घाउखेड़ा इलाके से शुक्रवार देर शाम पकड़ा
  • एयरफोर्स कर्मियों की पूछताछ के दौरान पकड़ा गया आरोपी

Dainik Bhaskar

Aug 24, 2019, 10:59 AM IST

कानपुर. एयरफोर्स कैंपस के पास शुक्रवार देर शाम एयरफोर्स की वर्दी में एक संदिग्ध युवक पकड़ा गया। पुलिस और सेना के अधिकारी युवक से पूछताछ कर रहे हैं। संदिग्ध से जांच एजेंसियां भी पूछताछ करेंगी। 

 

पुलिस के अनुसार, चकेरी थाना क्षेत्र स्थित घाउखेड़ा इलाके में बृजेंद्र यादव नाम का युवक एयरफोर्स की वर्दी पहन कर क्षेत्र में रौब गांठ रहा था। इसी दौरान वहां से एक एयरफोर्स कर्मचारियों की गाड़ी निकली। बृजेंद्र यादव को वर्दी में देखकर एयरफोर्स के कर्मचारियों ने गाड़ी को रोक दिया और कहा कि चलो यूनिट तक छोड़ दें। बृजेंद्र यादव उनकी गाड़ी में बैठ गया। एयरफोर्स कर्मचारियों ने जब उससे पूछा की- कहां तैनात हो, कौन सा कैडर है तो वो अपनी ही बातों में फंस गया।

 

जब उस पर एयरफोर्स कर्मियो को शक हुआ तो पकड़कर यूनिट में अधिकारियों के पास ले गए। वहां पर सख्ती से पूछताछ की गई तो वो टूट गया। उसने बताया कि वो रायबरेली के जहानपुर कोडर का रहने वाला है। वह अपने साथियों के साथ मिलकर एयरफोर्स की तैयारी कर रहा था। उसके साथ के सभी लड़कों का चयन एयरफोर्स में हो गया था। लेकिन उसका चयन नहीं हो पाया था। 

 

जब उसके परिजनों ने पूछा कि सभी का एयरफोर्स में चयन हो गया है तुम्हारा हुआ कि नहीं। उसने अपने पैरेंट्स से झूठ बोल दिया कि मेरा सिलेक्शन हो गया और मैं 2 जुलाई को बंगलौर ट्रेंनिग के लिए जा रहा हूं। मुझे कुछ जरूरी सामान कानपुर में आकर दे जाओ। इसके बाद ही वह फर्जी वर्दी पहनकर इधर उधर घूमता रहता था।

 

सीओ कैंट रवि कुमार के मुताबिक एक युवक एयरफोर्स की वर्दी में पकड़ा गया है। सेना के अधिकारियों ने उससे पूछताछ की है। इसके साथ ही सभी जांच एजेंसियां भी उससे पूछताछ करेंगी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना