उप्र / कानपुर की लड़की से शादी रचाने आया स्वीडन से दूल्हा, सात फेरे लेकर किया वादा- हमेशा खुश रखूंगा



स्वीडन के रहने वाले लड़के ने हिंदू रीति रिवाज से की शादी। स्वीडन के रहने वाले लड़के ने हिंदू रीति रिवाज से की शादी।
X
स्वीडन के रहने वाले लड़के ने हिंदू रीति रिवाज से की शादी।स्वीडन के रहने वाले लड़के ने हिंदू रीति रिवाज से की शादी।

  • स्वीडन के एक कंपनी में जॉब करती है लड़की, वहीं सहकर्मी से हुआ प्यार
  • दोनों ने परिवार को भरोसे में लेकर लिए सात फेरे

Dainik Bhaskar

Oct 25, 2019, 02:48 PM IST

कानपुर. स्वीडन में रहने वाले एक युवक ने गुरुवार को कानपुर में एक युवती से हिंदू रिति रिवाज से शादी की। इस अनोखी शादी को देखने के लिए बड़ी संख्या में स्थानीया लोग मौजूद रहे। वहीं दुल्हन के परिजन और रिश्तेदारों ने नवदंपति को आर्शीवाद दिया। विदेशी दूल्हे ने सात फेरे लेकर मांग में सिंदूर भरा और सात जन्मों तक साथ रहने का वादा किया।

 

कानपुर की रहने वाली युवती

बर्रा थाना क्षेत्र स्थित गुजंन विहार में रहने वाले बलराम द्धिवेदी फर्टिलाइजर कंपनी में जॉब करते हैं। परिवार में पत्नी और चार बच्चे हैं। परिवार की सबसे बड़ी बेटी प्रीति स्वीडन में एक मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब करती है। जहां प्रीती व उसके सहकर्मी एडविन के बीच दोस्ती हो गई। बाद में प्रीति और एडविन की दोस्ती प्यार में बदल गई। जब प्रीति ने अपने परिजनों को एडविन से शादी करने का प्रस्ताव रखा तो पूरा परिवार खिलाफ हो गया। माता-पिता बेटी को नौकरी छोड़ का इंडिया वापस आने का दबाव बनाने लगे।

 

एडविन के समझाने पर शादी के लिए तैयार हुए लड़की के परिजन

वहीं, एडविन का परिवार प्रीति से शादी के लिए तैयार था। जब एडविन के परिजनों ने पीति के पैरेंट्स से बात की और उन्हे भरोसा दिलाया कि बेटी खुश रहेगी तब जाकर प्रीति का परिवार इस शादी के लिए तैयार हो गया। एडविन और प्रीति ने पहले स्वीडन में कोर्ट मैरिज की इसके बाद वो इंडिया आए। बेटी और दामाद के इंडिया आने पर परिजनों ने बीते गुरूवार को दोनो की हिंदू रीति रिवाज से एक गेस्ट हाउस में कराई। देशी मेम के साथ विदेशी दूल्हा चर्चा का विषय बना हुआ है।

 

DBApp

  
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना