पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दुष्कर्म की शिकार पीड़िता ने 9 दिनों बाद दम तोड़ा, आरोपी ने जिंदा जला दिया था

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
एएसपी अलोक जायसवाल ने दी पीड़िता के बारे में जानकारी - Dainik Bhaskar
एएसपी अलोक जायसवाल ने दी पीड़िता के बारे में जानकारी
  • गंभीर हालत में उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था
  • नौ दिनों बाद आखिरकार पीड़िता जिंदगी की जंग हार गई

संभल. जिले के नखासा क्षेत्र में 21 नवंबर को एक किशोरी के साथ पड़ोसी युवक ने रेप के बाद जिंदा जला दिया था। उसे गंभीर हालत में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां शनिवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पीड़िता पिछले 9 दिनों से जिन्दगी और मौत से जूझ रही थी। मामले में आरोपी युवक को गिरफ्तार कर उसपर रासुका की कार्रवाई पहले ही कर चुकी है। 

ये भी पढ़े
हैदराबाद में हुए डॉक्टर प्रियंका रेड्‌डी के रेप और मर्डर का एबीवीपी ने किया विरोध
दरअसल, पूरा मामला संभल जिले के नखासा थाना क्षेत्र का है। यहां पड़ोस के ही एक युवक पर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देकर पीड़ित किशोरी पर केरोसिन छिड़ककर आग लगाने का आरोप है। 


आरोप है कि घर में पीड़िता को अकेला देखकर पड़ोसी युवक उसे खींच कर बाहर ले गया और रेप की घटना को अंजाम दिया।  परिजनों से शिकायत करने और पुलिस को बताने नाराज आरोपी ने नाबालिग पर केरोसिन छिड़ककर आग लगा दी, जिससे युवती गंभीर रूप से झुलस गई, जिसके बाद उसे जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया था। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए दिल्ली रेफर कर दिया गया था।


एएसपी अलोक जायसवाल ने बताया कि पीड़िता को घर में अकेला देखकर पड़ोसी युवक जीशान ने दुष्कर्म किया था। उसके बाद उसके ऊपर केरोसिन का तेल छिड़ककर आग लगा दी थी। पीड़िता को गंभीर हालत में जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से उसे दिल्ली रेफर कर दिया गया था। नौ दिनों बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है। मामले को फ़ास्टट्रैक कोर्ट में ले जाकर पीड़िता को त्वरित न्याय दिलवाया जाएगा।