​ग्रामीणों ने पुलिस चौकी में घुसकर की गौरक्षकों की जम कर पिटाई, वीडियो हुआ वायरल / ​ग्रामीणों ने पुलिस चौकी में घुसकर की गौरक्षकों की जम कर पिटाई, वीडियो हुआ वायरल

मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं साथ ही एक सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है।

DainikBhaskar.com

Sep 01, 2018, 06:49 PM IST
The villagers entered the police chowki and beat the gaurakshak critically

​कानपुर. बीते शुक्रवार को ग्रामीणों ने खुद को गोरक्षक और हिन्दूवादी संगठन का बताने वाले युवको की पुलिस चौकी में जमकर पिटाई की। मौके पर खड़े पुलिस कर्मियों ने किसी तरह से ग्रामीणों के चुंगल से छुड़ाया ग्रामीणों को समझा बुझा कर शांत कराया। शनिवार को जब घटना का वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस के आलाधिकारी हरकत में आये। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं साथ ही एक सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है।

क्या है मामला: कानपुर के महाराजपुर थाना क्षेत्र स्थित एनएच 2 हाइवे से शुक्रवार को एक डीसीएम गुजर रहा था। रास्ते में खड़े तथाकथित गोरक्षको को शक हुआ कि इस डीसीएम में मवेशी है। गोरक्षको ने उस डीसीएम का पीछा करना शुरू कर दिया। पशु व्यापारियों ने जब देखा कि कुछ लोग डीसीएम का पीछा कर रहे है तो वो डीसीएम लेकर सरसौल की तरफ भागने लगे। रास्ते में सरसौल गांव के प्रधान का ट्रैक्टर खड़ा था। हड़बड़ाहट में डीसीएम और ट्रैक्टर की भिडंत हो गयी। जब भिडंत हो गयी तो पशु व्यापारी डीसीएम से उतर कर भागने लगे। इसी दौरान पीछा कर रहे गोरक्षक भी पीछे से पहुंच गए। पीछे से ग्राम प्रधान रज्जन शुक्ला भी पहुंच गए और ग्रामीण इकठ्ठा हो गए।

प्रधान रज्जन शुक्ला ने गोरक्षकों से पूछा क्या मामला है तो खुद को हिंदूवादी संगठन का बताते हुए युवक अड़ने लगे। कहासुनी के दौरान युवकों ने ग्राम प्रधान को थप्पड़ मार दिया। इसके बाद बात बढ़ गयी और ग्रामीणों ने युवकों को दौड़ाकर पीटना शुरू कर दिया। युवक जान बचाने पुलिस चौकी में घुसे तो ग्रामीणों ने पुलिस चौकी में घुसकर जम कर युवकों की पिटाई कर दी। पुलिस ने किसी तरह युवकों को बचाया और दोनों पक्षों में समझौता करा दिया। वहीं मौके पर मौजूद किसी व्यक्ति ने इसका वीडियो बनाकर शनिवार को वायरल कर दिया।

8 लोगों को किया गया गिरफ्तार: ​शनिवार को जब चौकी के ​अंदर पिटाई का वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस महकमे में हडकंप मच ​गया। ​जब इस घटना की जानकारी उच्च अधिकारियो को हुई ​जांच के आदेश दिए ​गए। ​एसपी ग्रामीण ​प्रद्युमन सिंह के मुताबिक घटना शुक्रवार ​​दोपहर लगभग 2 बजे ​की है। इस घटना की ​जांच की जा रही है और इसमें आठ लोगो को गिरफ्तार किया गया है। चौकी में एक सिपाही था ​उसे निलंबित कर दिया गया और ​उसके विरुद्ध भी कार्रवाई की जा रही ​है। ​

X
The villagers entered the police chowki and beat the gaurakshak critically
COMMENT