जयमाल के समय दुल्हन ने कहा- नहीं करूंगी इस दूल्हे से शादी, समझाने पर भी वो नहीं मानी तो दुल्हन की मां ने थाम लिया दामाद का हाथ

इस वजह से बौखला उठी थी दुल्हन लेकिन दामाद पर आ गया मां का दिल

Dainikbhaskar.com

Mar 12, 2019, 02:21 PM IST
UP news in hindi: Bride Refuse to marry man during Jaimal custom in Kanpur

कानपुर (उत्तर प्रदेश). जिले में जयमाल के दौरान अधेड़ दूल्हे को देखकर दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। दूल्हे की ओर वरमाला फेंकते हुए लड़की ने चीखते हुए कहा- मेरे साथ धोखा हुआ है। ये देख वहां मौजूद घराती-बाराती हैरान रह गए। इस दौरान मां ने बेटी पर काफी दबाब बनाया, लेकिन वह अपने फैसले पर अड़ी रही। रिपोर्ट के मुताबिक, काफी समझाने के बाद जब नाबालिग बेटी तैयार नहीं हुई, तो मां दूल्हे के साथ आगरा चली गई। मामला सचेंडी थानाक्षेत्र के भिसार गांव का है।

भिसार गांव की 17 वर्षीय युवती ने इसी साल 12वीं की परीक्षा दी है। लड़की की मां ने आगरा में रहने वाली अपनी चचेरी ननद के बेटे के साथ उसका रिश्ता तय किया था। 10 मार्च की शाम बारात आगरा से दुल्हन के घर पहुंची थी। बारातियों के स्वागत के बाद जयमाल की तैयारी शुरू हुई।

जब दुल्हन वरमाला लेकर स्टेज पर पंहुची, तो दूल्हे को देखकर भड़क गई। नाबालिग लड़की धोखा होने की बात कहते हुए चीखने-चिल्लाने लगी। इससे वहां मौजूद हर कोई हैरान रह गया। परिजनों ने जब इसकी वजह पूछी तो उसने कहा- चाहे जो कुछ भी हो जाए, मैं इस बुड्ढे से शादी नहीं करूंगी। नाबालिग दुल्हन का कहना था कि शादी से पहले उसे जिस लड़के की तस्वीर दिखाई गई थी, वो ये नहीं है।

अगली सुबह मां चली गई दूल्हे के साथ

लेकिन अगली ही सुबह जो कुछ हुआ, वो और भी शॉकिंग था। जब बेटी को शादी के लिए मनाने में मां नाकाम रही, तो सबको छोड़कर वह खुद दूल्हे के साथ आगरा चली गई। नाबालिग बेटी के मुताबिक, तीन साल पहले उसके पिता की मौत हो गई थी। उसकी एक छोटी बहन और एक भाई है।

क्या कहना है पुलिस का ?

एसओ राघवेंद्र सिंह के मुताबिक, कंट्रोल रूम में दोगुने उम्र के दूल्हे से शादी कराए जाने की सूचना मिली थी। लड़की नाबालिग है। अगर मामले में लड़की की ओर से कोई तहरीर मिलती है, तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।

X
UP news in hindi: Bride Refuse to marry man during Jaimal custom in Kanpur
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना