उन्नाव केस / ट्रक चालक और क्लीनर का आज गुजरात में होगा नार्को टेस्ट, पॉलीग्राफ करा चुकी है सीबीआई



कार को टक्कर मारने वाला ट्रक। कार को टक्कर मारने वाला ट्रक।
X
कार को टक्कर मारने वाला ट्रक।कार को टक्कर मारने वाला ट्रक।

  • 28 जुलाई को ट्रक की टक्कर से घायल हुई थी उन्नाव दुष्कर्म मामले की पीड़िता
  • हादसे में चाची और मौसी की गई थी जान, पीड़िता के साथ उसका वकील भी घायल हुआ था

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2019, 11:52 AM IST

उन्नाव. दुष्कर्म पीड़िता के साथ हुई दुर्घटना मामले की जांच कर रही सीबीआई रविवार को आरोपी ट्रक चालक आशीष पाल व क्लीनर मोहन श्रीवास्तव का नार्को टेस्ट कराएगी। कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद सीबीआई टीम दोनों को लेकर गुजरात के गांधीनगर पहुंच चुकी है। सीबीआई ने सवालों की लंबी फेहरिस्त तैयार की है। इससे पहले ट्रक चालक व खलासी का पॉलीग्राफ टेस्ट कराया था। जांच एजेंसी के डिप्टी एसपी राम सिंह ने सीबीआई कोर्ट में अपील दाखिल करते हुए कहा था कि नार्को टेस्ट के लिए दोनों ने सहमति दे दी है। कोर्ट ने आरोपियों की न्यायिक हिरासत की अवधि 14 अगस्त कर बढ़ाए जाने के भी आदेश दिए हैं। 

 

आरोपी विधाायक कुलदीप पर तय हो चुके हैं आरोप
दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने शुक्रवार को उन्नाव दुष्कर्म मामले के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर आरोप तय कर दिए हैं। कोर्ट ने विधायक सेंगर पर आईपीसी की धारा-120 बी, 363, 366, 109, 376 (आई) और पॉक्सो एक्ट-3 और 4 के तहत आरोप तय किए हैं। आरोप है कि 4 जून 2017 को विधायक कुलदीप सेंगर ने शशि सिंह के साथ साजिश कर पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया। 

 

तिहाड़ में कैद है सेंगर
सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीतापुर जेल में बंद रहे दुष्कर्म मामले के आरोपी विधायक सेंगर को तिहाड़ शिफ्ट किया गया था। उसके साथ सहआरोपी शशि भी है। बीते दिनों भाजपा ने सेंगर को पार्टी से निकाल दिया है। 

 

पीड़िता का एम्स में चल रहा इलाज
सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पीड़िता को लखनऊ के ट्रामा सेंटर से दिल्ली एम्स एयरलिफ्ट किया गया। अगले दिन पीड़िता के वकील को भी एम्स पहुंचाया गया। दोनों की हालत अभी नाजुक है। 

 

28 जुलाई को घायल हुई थी पीड़िता
दो साल पहले उन्नाव के माखी गांव की रहने वाली युवती ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर व उनके भाई पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया था। 28 जुलाई को पीड़िता अपने चाचा से मिलने रायबरेली जेल जा रही थी। लेकिन रास्ते में उसकी कार को गलत दिशा से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी थी। इस हादसे में पीड़िता व उनका वकील गंभीर रूप से घायल हुआ था। जबकि उसकी चाची व मौसी की मौत हो गई थी। 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना