उप्र / एमबीबीएस के 150 छात्रों ने सिर मुंडवाए, सीनियर्स के हॉस्टल की तरफ झुककर करते हैं प्रणाम



up news etawah Junior students of UP University of Medical Sciences Saifai seen with shaved heads on campus
X
up news etawah Junior students of UP University of Medical Sciences Saifai seen with shaved heads on campus

  • इटावा के सैफई में बने उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में रैगिंग का मामला सामने आया
  • कुलपति ने रैगिंग को संस्कार बताया, कहा- अगर ऐसा मामला है तो एंटी रैगिंग टीम जांच करेगी

Dainik Bhaskar

Aug 20, 2019, 08:50 PM IST

इटावा. सैफई में बने उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में रैगिंग का मामला सामने आया है। यहां एमबीबीएस प्रथम वर्ष में दाखिला लेने वाले करीब 150 छात्रों ने सिर मुंडवा लिए हैं। जब यह छात्र कॉलेज कैंपस में अपनी क्लास में जाते हैं तो सिर झुकाकर चलते हैं। यही नहीं, हॉस्टल की तरफ दूर से ही झुककर प्रणाम करते हैं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसे सैफई मेडिकल कॉलेज के नाम से भी जाना जाता है।

 

कॉलेज कैंपस में मंगलवार को एमबीबीएस प्रथम वर्ष के सभी छात्रों के सिर मुंडे हुए नजर आए। सभी छात्र एक लाइन में चलते हुए अपनी क्लास में पहुंचे। इस दौरान उनके सिर झुके हुए थे। हालांकि, रैगिंग को लेकर फिलहाल किसी भी छात्र ने कुछ भी नहीं कहा है। लेकिन, चर्चा है कि सीनियर्स छात्रों के कहने पर ही जूनियर्स ने सिर मुंडवाए हैं। 

 

कुलपति ने रैगिंग को बताया संस्कार

कुलपति डॉक्टर राजकुमार से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने रैगिंग को संस्कार बताया। कहा- रैगिंग हमारे समय में होती थी। सीनियर्स पहले रैगिंग करते थे फिर सहयोग भी करते थे। उन्होंने दावा किया कि विश्वविद्यालय में रैगिंग जैसा कोई मामला सामने नहीं आया। यदि किसी छात्र को कोई परेशानी है तो उसे एंटी रैगिंग कमेटी से शिकायत करनी चाहिए। नाम और पहचान गोपनीय रखी जाएगी। अगर ऐसा मामला है तो एंटी रैगिंग टीम जांच करेगी।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना