पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विवाहिता की संदिग्ध मौत पर बवाल; पुलिस ने मृतका के भाई के सिर पर डंडा मारा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • मृतका के घर वालों ने किया प्रदर्शन
  • पिता की तहरीर पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज किया केस
Advertisement
Advertisement

इटावा. शहर कोतवाली इलाके के मोहल्ला विनायक नगर रानीबाग में लेखपाल की पुत्रवधू ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। सूचना पाकर पहुंचे मायके वालों ने पोस्टमार्टम के लिए शव ले जा रहे वाहन को रोककर हंगामा शुरू कर दिया। आरोप इसी बीच पुलिस ने मृतका के भाई के सिर पर ईंट मार दिया। जिससे वह घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। एसडीएम और एएसपी के समझाने पर परिजनों ने शव पोस्टमार्टम के लिए जाने दिया। पिता ने विवाहिता के पति समेत पांच लोगों के खिलाफ तहरीर दी है।

1) पिता का आरोप- दो लाख रूपए की डिमांड कर रहा था दामाद

विनायक नगर रानीबाग निवासी लेखपाल विद्यासागर के पुत्र आशीष की शादी 2009 में भरथना क्षेत्र के सराय इलाही गांव की रमाकांती (29) के साथ हुई थी। रमाकांती के एक बेटी राखी और बेटा ईशु है। सोमवार को रमाकांती मायके गई थी और मंगलवार सुबह करीब सात बजे लौटी थी। दोपहर करीब 12 बजे उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। ससुराल वालों की सूचना पर पुलिस ने शव को फंदे से उतरवाया। पुलिस पंचनामा कर शव पोस्टमार्टम कराने के लिए ले जा रही थी, तभी मायके वाले पहुंच गए। सभी मुकदमा दर्ज करने के बाद ही शव पोस्टमार्टम के लिए भेजने की जिद करने लगे। 

मायके वाले वाहन के आगे खड़े हो गए। हटाने का प्रयास करने पर पुलिस से मायके वालों ने धक्कामुक्की की। आरोप है कि, इस दौरान पुलिस ने रमाकांती के भाई सर्वेश कुमार के सिर पर डंडा मार दिया। जिससे वह घायल हो गया। इसके बाद मायके वालों ने गाड़ी से शव उतारकर पक्काबाग रोड पर रखकर जाम लगा दिया। सूचना पर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस शव वापस घर ले गई। सूचना पर एसडीएम सिद्धार्थ, अपर पुलिस अधीक्षक नगर राम यश मौके पर पहुंचे और मायके वालों को समझाकर शांत कराया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। 

 

पिता जनक सिंह का आरोप है कि, दामाद दो लाख रूपए की मांग कर रहा था। मांग पूरी न होने पर एक साल से रमाकांती को प्रताड़ित कर रहा था। 15 दिन पहले भी मारपीट की थी। उन्होंने बताया कि आशीष इकदिल में कपड़े की दुकान किए है। जनक सिंह ने आरोप लगाया कि पुलिस की मारपीट में सर्वेश घायल हुआ है। शहर कोतवाल प्रमोद कुमार शुक्ला ने बताया कि पिता ने पति, सास, ससुर और दो देवरों के खिलाफ तहरीर दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और जांच के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement