इटावा / कुलपति ने कहा- हर मेडिकल कॉलेज में कटवाए जाते हैं सिर के बाल; डीएम ने शासन को भेजी रिपोर्ट

X

  • मंगलवार को मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के करीब 150 छात्रों सिर मुड़वाए हुए नजर आए थे
  • वीडियो सामने आने के बाद डीएम ने तहसीलदार और रजिस्ट्रार से मांगी थी रिपोर्ट

दैनिक भास्कर

Aug 22, 2019, 12:36 PM IST

इटावा. सैफई में बने उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में कथित रैगिंग मामले में डीएम जेबी सिंह ने शासन को रिपोर्ट भेज दी है। सूत्रों की मानें तो रिपोर्ट में विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर राजकुमार के खिलाफ लापरवाही बरतने का आरोप है। साथ ही, रजिस्ट्रार द्वारा जांच आख्या में तथ्य स्पष्ट नहीं किया गया। हालांकि, छात्रों ने रैगिंग के आरोपों को नकार दिया। छात्रों ने बयान दिए हैं, लेकिन रैगिंग जैसा कोई मामला होने से साफ मना कर दिया। 

 

वहीं, वीसी डॉक्टर राजकुमार का कहना है कि मेडिकल कॉलेज में बाल कटवाने का नियम है और हर मेडिकल कॉलेज में बाल कटवाए जाते हैं। सभी के बाल कटे होते हैं। इसको रैगिंग का रूप नहीं दिया जा सकता। कतार में चलना भी अनुशासन में रहना है।

 

दो दिन पहले सामने आया मामला
मंगलवार को उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय जिसे सैफई मेडिकल कॉलेज के नाम से भी जाना जाता है वहां एमबीबीएस प्रथम वर्ष के करीब 150 छात्रों ने सिर मुड़वा लिए। इसका एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें सिर झुकाकर लाइन में चलते हुए नजर आए। सिर्फ यही नहीं, सीनियर्स के हॉस्टल की तरफ दूर से ही झुककर प्रणाम करते हुए भी नजर आए। मामला सामने आने के बाद जब कुलपति से पूछा गया तो उन्होंने रैगिंग को संस्कार बताया।


किसने मुड़वाए सिर, चल रही जांच
कुलपति डॉक्टर राजकुमार ने कहा कि, यहां रैगिंग जैसा कोई भी मामला नहीं है। लेकिन जूनियर छात्र डर में हैं। यह भी कहा कि इस पर हम विशेष जांच करवाएंगे, जिससे यह पता चल जाएगा कि इस कार्य को करने और कराने वाले कौन लोग हैं? उनको छोड़ा नहीं जाएगा।

 

वीसी ने जान का खतरा बताया

वीसी ने कहा कि जब से उन्होंने यूनिवर्सिटी का चार्ज संभाला है, तब से माफिया पूरी तरह से हावी हैं। उन पर कार्रवाई के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। यूनिवर्सिटी को बदनाम करने की साजिश की जा रही है। उन्होंने अपनी जान को खतरा बताते हुए कहा कि मेरी सुपारी दी गई थी, जिसमें मेरी गाड़ी पर हमला करवाने से लेकर मेरे ऊपर किसी भी तरह का नुकसान पहुंचाने का प्लान किया गया। मैंने अपनी सिक्योरिटी टाइट की है और सरकार से भी सुरक्षा मांगी है।

 

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना