ऑनर किलिंग की आशंका / प्राइमरी स्कूल परिसर में मिले प्रेमी युगल के शव, दो माह पहले की थी कोर्ट मैरिज



रोते बिलखते परिजन। रोते बिलखते परिजन।
X
रोते बिलखते परिजन।रोते बिलखते परिजन।

  • कानपुर के घाटमपुर कोतवाली इलाके का मामला
  • फॉरेंसिक टीम भी मौत को मान रही संदिग्ध, पुलिस हर पहलु पर कर रही बारीकी से तफ्तीश
  • शादीशुदा है मृतक युवक, बेटा भी

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 11:12 AM IST

कानपुर. घाटमपुर कोतवाली इलाके के प्राथमिक विद्यालय परास प्रथम के बारामदे में प्रेमी युगल के शव मिले हैं। दोनों एक ही गांव के रहने वाले थे। दो माह पहले दोनों ने घर से भागकर कोर्ट मैरिज कर ली थी। अलग-अलग समुदाय से संबंध होने के चलते पुलिस व ग्रामीण इस मामले को ऑनर किलिंग से जोड़ रहे हैं। लेकिन पुलिस अभी खुलकर बोलने से कतरा रही है। फॉरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए हैं। 

 

भिन्न समुदाय से थे युगल

प्राथमिक विद्यालय परास प्रथम में बुधवार सुबह जब बच्चे व टीचर पहुंचे तो वहां एक युवक व युवती का शव देखा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों की शिनाख्त कंचन और अजाद के रूप में की। पता चला कि, अजाद व कंचन के बीच प्रेम संबंध थे। अजाद पहले से शादीशुदा था और उसका एक बेटा भी है। इस रिश्ते के खिलाफ दोनों के परिजन थे। लेकिन दो माह पहले दोनों ने घर से भागकर कोर्ट में शादी कर ली थी। इसके बाद दोनों कानपुर के मछरिया में रह रहे थे। आजाद की पहली पत्नी और बच्चे गांव में रहते हैं। ऐसे में दोनों गांव के प्राथमिक विद्यालय तक आए कैसे? इस सवाल का जवाब पुलिस ढूंढ रही है।  

 

लड़की के परिजनों ने दर्ज कराया था केस

मृतक के भाई नौशाद ने बताया कि आजाद के खिलाफ लड़की के परिजनों ने मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस दोनों को बरामद कर थाने लाई तो लड़की ने आजाद के पक्ष में बयान दिया था। बावजूद इसके पुलिस ने लड़की को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया था। दो माह पहले दोनों ने भागकर कोर्ट में शादी कर ली थी। 

 

30 मीटर की दूरी पर पड़ा था शव

अजाद का शव युवती के शव से करीब 30 मीटर की दूरी पर पड़ा था। उसके मुंह से झाग निकल रहा था। शव के पास सल्फास की बंद डिब्बी पड़ी मिली। मौके पर उल्टियां करने के निशान मिले हैं। फॉरेंसिक टीम भी इसे संदिग्ध मान रही है। 

 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

एसपी प्रदुम्न सिंह ने बताया कि, पूर्व में भी लड़की के घर वालों की तरफ से अभियोग पंजीकृत कराया गया था। जिसमें बारामदगी हुई थी। लेकिन लड़की द्वारा अभियुक्त के पक्ष में बयान देने के चलते आगे की कार्रवाई नहीं हो पाई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। पुलिस ने सुसाइड के साथ ऑनर किलिंग जैसे पहलुओं को ध्यान में रखकर पड़ताल कर रही है। लेकिन मौत की पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगी, उसी के अधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना