कानपुर / बोरवेल में उतरे युवक की जहरीली गैस से मौत, मां की हालत नाजुक



मौके पर किसान। मौके पर किसान।
X
मौके पर किसान।मौके पर किसान।

  • कानपुर के सजेती थाना इलाके का मामला
  • पिता बोला- मना करने पर बेटा व पत्नी गए थे ट्यूबेल का पट्टा खोलने

Dainik Bhaskar

Aug 18, 2019, 10:21 AM IST

कानपुर. सजेती थाना इलाके के अकबरपुर बीरबल गांव में शनिवार की शाम ट्यूबेल का पट्टा दुरुस्त करने उतरे बोरवेल में उतरा एक युवक जहरीली गैस की चपेट में आ गया। जब बेटे की कोई हरकत नहीं सुनाई दी तो मां भी बोरवेल में उतर गई। दोनों बोरवेल के भीतर बेहोश हो गए। आसपास के किसानों ने दोनों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। जहां युवक को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि मां की हालत नाजुक है। 

 

बेटे के बाद कुएं में उतरी मां

सजेती थाना क्षेत्र स्थित अकबरपुर बीरबल गांव निवासी रामकिशन निषाद किसान है। यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने की वजह से उनका 24 वर्षीय बेटा राजेंद्र शनिवार की शाम बोरवेल का पट्टा खोलने के लिए कुंए में उतरा था। राजेंद्र की मां चौबी देवी (60) उसका ऊपर इंतजार कर रही थी। कुछ देर बाद राजेंद्र की कोई आहट नहीं मिली तो चौबी देवी ने झांककर देखा तो वह बेहोश पड़ा था। बेटे को बेहोश देखकर चौबी देवी भी कुएं में उतर गई। मां बेटे दोनों जहरीली गैस की चपेट में आ गए और कुंए के अंदर बेहोश होकर गिर पड़े। 

 

किसानों ने किया रेस्क्यू

जब मां-बेटे नहीं दिखे तो आसपास खेतों में काम कर रहे किसानों को अनहोनी की आशंका हुई। किसानों ने कुंए के अंदर झांककर देखा तो राजेंद्र और चौबी देवी बेहोश पड़े थे। ग्रामीणों ने कुंए में पानी डालकर जहरीली गैस को निष्क्रिय किया। इसके बाद सभी ने रस्से की मदद से राजेंद्र और चौबी देवी को बाहर निकाला। दोनो को सीएससी ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने राजेंद्र को मृत घोषित कर दिया और चौबी देवी को उर्सला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। 

 

दो माह पहले हुई थी बेटे की शादी

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पिता रामकिशन ने बताया कि, राजेंद्र की दो माह पहले शादी हुई थी। मैंने सुबह पत्नी और बेटे को बोरवेल का पट्टा खोलने के लिए मना किया था। लेकिन नहीं माने और मुझे बिना बताए बोरवेल का पट्टा खोलने के लिए उतर गए। घाटमपुर सीओ शैलेंद्र सिंह ने बताया कि, महिला को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।    

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना