कानपुर / अब चार घंटे में तय होगा दिल्ली का सफर, एक्सप्रेस ट्रेनों की रफ्तार बढ़ेगी



कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन। कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन।
X
कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन।कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन।

  • मंगलवार की देर शाम रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक ए रेड्डी ने अधिकारियों के साथ की बैठक
  • वंदे भारत व अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने पर किया गया मंथन 

Dainik Bhaskar

Sep 04, 2019, 10:56 AM IST

कानपुर. जल्द कानपुर से दिल्ली का सफर और आसान हो जाएगा। वंदे भारत एक्सप्रेस 160 किमी प्रतिघंटा और अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों की रफ्तार 130 किमी प्रतिघंटा होगी। इससे कानपुर से दिल्ली महज चार घंटे के भीतर तय किया जा सकेगा। रेलवे बार्ड के कार्यकारी निदेशक ए रेड्डी ने कानपुर सेंट्रल पर अधिकारियों के साथ बैठक कर एक्सप्रेस ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने पर मंथन किया। 

 

रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक ऐ रेड्डी वंदे भारत की चालक केबिन में बैठकर मंगलवार को कानपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पूरे रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया। इस दौरान कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर उत्तर मध्य रेलवे यात्री यातायात प्रबंधक डीके वर्मा, कानपुर सेंट्रल स्टेशन के डायरेक्टर हिंमाशु शेखर उपाध्याय समेत कई अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में कानपुर सेंट्रल स्टेशन को आर्दश स्टेशन बनाने पर चर्चा की गई। इसके साथ ही यात्रियों की सुविधाओं, सुरक्षा और ट्रेनों की रफ्तार पर मंथन किया गया। कानपुर से दिल्ली के बीच लगभग 250 यात्री ट्रेने और लगभग 150 माल गाड़िया गुजरती हैं। 

 

ट्रेनों की गति बढ़ाने से पहले से रेलवे ट्रैक को बांउड्रीवॉल से कर्वड किया जाएगा। अधिकारियों का मानना है कि ट्रैक पार करते वक्त जानवर और वाहन ट्रेनों से टकरा जाते हैं। जिसकी वजह से हादसे हो जाते हैं। दीवार बन जाने से हादसों पर रोक लगेगी। 

 

DBApp

 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना