Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» 100 Year Old Shop Of Broken Without Notice

बहराइच: बिना नोटिस के तोड़ी गई व्यापारी की 100 साल पुरानी दुकान, 20 लाख का नुकसान

व्यापारी का कहना है कि बिना किसी नोटिस के मेरी दुकान गिरा दी गई है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - May 11, 2018, 03:21 PM IST

  • बहराइच: बिना नोटिस के तोड़ी गई व्यापारी की 100 साल पुरानी दुकान, 20 लाख का नुकसान
    +1और स्लाइड देखें
    व्यापारी का कहना है कि सांसद के दबाव में आकर दुकान तोड़ी गई है।

    बहराइच. जिले के नानपारा में सफाई अभियान के नाम पर कुछ दुकानों की टीन हटाने के बाद स्थानीय प्रशासन एवं पालिका प्रशासन ने व्यापारी एके श्रीवास्तव को कोई नोटिस दिये बिना ही उसकी दुकान जेसीबी से तोड़वा दी। जिससे व्यापारी का करीब 20 लाख रुपए का नुकसान हुआ। इस सिलसिले में धर्मेन्द्र कान्त श्रीवास्तव पुत्र कृष्ण कान्त श्रीवास्तव ने जिलाधिकारी बहराइच, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, राज्यपाल, प्रेस परिषद, मुख्य न्यायधीश हाईकोर्ट इलाहाबाद, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, मंत्री अनुपमा जायसवाल, मुकुट बिहारी वर्मा, राज्य मानवाधिकार आयोग, नानपारा विधायक माधुरी वर्मा, पुलिस अधीक्षक और एसडीएम को लेटर लिखा है।


    - लेटर में लिखा है कि उनके पूर्वजों ने लगभग 100 वर्ष पूर्व नानपारा कोतवाली के निकट विश्वनाथ मन्दिर एवं कुएं का निर्माण कराया था। मेरे पिता स्व केके श्रीवास्तव ने 1990 में अपनी बहुमुल्य भूमिदान करके मिथलेश नन्दनी रेशमा आरिफ स्नातक महाविद्यालय की नींव रखी थी।
    - इस समय मैं सतरूपा अष्टभुजा दुर्गा मन्दिर का निर्माण कर रहा हूं मेरा परिवार सदैव जनसेवा में तन मन धन से लगे रहे हैं। श्रीवास्तव का आरोप है कि मुख्यमंत्री के पोर्टल का दुरूपयोग करके दुकान तोड़वाई गयी है।

    क्या कहा व्यापारी ने
    - 63 वर्षीय व्यापारी का कहना है कि वह अपनी बहन के इलाज के लिए पीजीआई गया था। तभी 20 साल पुरानी फर्म को बिना नोटिस दिये सार्वजनिक कुआ हटाने के नाम पर जेसीबी से दुकान को ध्वस्त कर दिया गया जबकि कुंआ जहां भी वहीं स्थित है।
    - नानपारा निवासी राकेश तिवारी सांसद दहन मिश्रा के करीबी रिश्तेदार जिनसे मेरा एक वाद एसडीएम नानपारा के यहां विचारधीन है। पुरानी रंजिश में मुख्यमुत्री को पोर्टल पर 21 बार राजस्व विभाग सहित कई विभागों में शिकायत डाली गई और सांसद के दबाव में नियम कानून को ताक पर रखकर दुकान को तोड़ दिया गया।

  • बहराइच: बिना नोटिस के तोड़ी गई व्यापारी की 100 साल पुरानी दुकान, 20 लाख का नुकसान
    +1और स्लाइड देखें
    नियम कानून को ताक पर रखकर तोड़ी गयी व्यापारी की दुकान।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×