उप्र / 13 आईएएस और 3 आईपीएस अधिकारियों का तबादला, बस्ती के डीएम और एसपी पर गिरी गाज

13 IAS and 3 IPS transfered in uttar pradesh yesterday
X
13 IAS and 3 IPS transfered in uttar pradesh yesterday

  • गाजीपुर के जिलाधिकारी के बाला जी को पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम का एमडी बनाया गया
  • बस्ती के डीएम और एसपी पर गिरी गाज, आशुतोष निरंजन होंगे बस्ती के नए जिलाधिकारी

दैनिक भास्कर

Oct 12, 2019, 10:42 AM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शुक्रवार देर रात 13आईएएस अधिकारियों, 3 आईपीएसस समेत चार पीपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। इनमें पांच जिलों के डीएम व दो जिलों के एसपी बदले गए हैं। बस्ती में भाजपा नेता की हत्या के बाद वहां की डीएम माला श्रीवास्तव व एसपी पंकज कुमार को हटा दिया गया है। 

 

दरअसल, बस्ती में भाजपा नेता आदित्य नारायण उर्फ कबीर तिवारी की हत्या के बाद हुए बवाल को सरकार ने गंभीरता से लिया। कबीर छात्रनेता भी थे। घटना के बाद से ही डीएम व एसपी को हटाए जाने की अटकलें शुरू हो गई थीं। जिले के भाजपा नेता दोनों अफसरों की भूमिका पर लगातार उंगली उठा रहे थे। 

  • इसके अलावा योगी सरकार ने पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक आशुतोष निरंजन को बस्ती जिले का जिलाधिकारी बनाया है। 
  • वहीं जौनपुर के जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी को पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक पद पर तैनात किया गया है। बंदायू के जिलाधिकारी दिनेश कुमार को बंदायू से जौनपुर भेजा गया है। वहीं, विशेष सचिव, आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग, कुमार प्रशांत को जिलाधिकारी बदायूं के पद पर तैनात किया गया है।
  • बस्ती जिले की माला श्रीवास्तव को विशेष सचिव, आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग बनाया गया है। दूसरी ओर पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक गोविन्द राजू एनएस को परियोजना निदेशक, ग्रेटर शारदा सहायक सामादेश क्षेत्र विकास प्राधिकारी के पद पर तैनात किया गया है। 
  • गाजीपुर के जिलाधिकारी के बालाजी को पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के पद पर तैनाती दी गई है। श्रावस्ती के डीएम ओम प्रकाश आर्य को गाजीपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है।
  • वाणिज्य कर मुख्यालय में अपर आयुक्त यशु रूस्तगी को श्रावस्ती का जिलाधिकारी बनाया गया है। परियोजना निदेशक, ग्रेटर शारदा सहायक सामादेश क्षेत्र विकास प्राधिकारी के पद पर तैनात सूर्य मणि लालचंद को वाणिज्य कर मुख्यालय में अपर आयुक्त के पद पर तैनात किया गया है।
  • अपर खाद्य आयुक्त संतोष कुमार को संभागीय खाद्य नियंत्रक के पद पर तैनात किया गया है। इनके पास अभी तक यह अतिरिक्त प्रभार था। वन विभाग के विशेष सचिव अनिल कुमार को खाद्य आयुक्त बनाया गया है। विशेष सचिव, अमृत त्रिपाठी को सचिवालय प्रशासन विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है।

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना