लखनऊ: सरकार के खिलाफ महिला शिक्षामित्रों ने मुंडन करवाकर किया विरोध, 70 दिनों से कर रहीं प्रदर्शन

DainikBhaskar.com | Jul 25,2018 16:33 PM IST

लखनऊ. शिक्षामित्रों का समायोजन रद्द करने के सरकार के फैसले के खिलाफ ईको गार्डन पार्क में प्रदर्शन कर रहे शिक्षामित्रों ने बुधवार को मुंडन करवा कर विरोध किया है। मुंडन कराने वालों में महिला शिक्षामित्र भी शामिल हैं। सरकार ने 25 जुलाई, 2017 में समायोजन रद्द कर दिया था।

यूपी पुलिस की छवि बदली, अब लोगों में सुरक्षा को लेकर डर नहीं: पुलिस प्रशिक्षण कार्यक्रम में सीएम योगी

Dainikbhaskar.com | Jul 25,2018 15:39 PM IST

लखनऊ. सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को राजधानी लखनऊ में पुलिस प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा, हमारे पास सबसे बड़ा पुलिस बल है। पहले लंबे समय से पुलिस के कई पद खाली पड़े थे जिसके कारण आमजन के काम प्रभावित होते थे। जब हमने सत्ता संभाली थी तब आम जन में असुरक्षा का भाव था, लेकिन आज पुलिस बल के प्रयास से 1 साल के अंदर पुलिस की यह छवि बदली है। आज सब यह मानते है कि प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था अच्छे राज्यों की तरह है।

रामपुर: तीन तलाक पीड़िता ने कहा- दोबारा निकाह करने के लिए ससुराल वालों ने कराया हलाला, पति समेत 4 ने किया रेप

DainikBhaskar.com | Jul 25,2018 13:15 PM IST

रामपुर. यूपी के रामपुर जिले में ट्रिपल तलाक पीड़िता से हलाला के नाम पर रेप का मामला सामने आया है। यहां एक पति ने पहले अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया फिर दोबारा निकाह करने का भरोसा दिलाकर पति और उसके परिवार वालों ने दूसरे व्यक्ति से उसका हलाला करवाया। लेकिन बाद में महिला के पति ने दूसरी महिला से निकाह कर लिया। पीड़िता ने पति और सुसराल वालों के खिलाफ हलाला के नाम पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए 9 लोगों के केस दर्ज कराया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मुसलमानों से आजम खान की अपील, अगली पीढ़ियों की सुरक्षा के लिए बंद कर दें गाय की खरीद-फरोख्त और डेयरी व्यापार

DainikBhaskar.com | Jul 25,2018 10:52 AM IST

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और यूपी सरकार के पूर्व मंत्री आजम खान ने मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर मुसलमानों को डेयरी का बिजनेस नहीं करने की सलाह दी है। आजम खान ने मुसलमानों से अपील करते कहा 'जो भी मुस्लिम डेयरी का बिजनेस करते हैं और गायों की खरीद-फरोख्त करते हैं वो अपनी अगली पीढ़ियों की सुरक्षा के लिए इसे बंद कर दें।'