राजनाथ ने खाली किया सरकारी बंगला, कल्याण सिंह भी करेंगे; एनडी तिवारी को छोड़कर सभी एक्स सीएम ने रिसीव किया नोटिस

DainikBhskar.com | May 20,2018 14:35 PM IST

लखनऊ. सुप्रीम कोर्ट के बाद आदेश और राज्य सरकार द्वारा निर्देश नोटिस दिए जाने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कालीदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास को खाली कर दिया है। वह यहां से गोमतीनगर के विपुलखंड स्थित अपने निजी आवास में शिफ्ट होंगे। इसके चलते आवास में सुरक्षा दीवार बनाने के साथ ही रंगाई पोताई का कार्य भी शुरू हो गया है। गृहमंत्री के बाद कल्याण सिंह भी रविवार शाम तक अपना बंगला खाली करने का निर्देश भेज दिया हैं। राज्य संपत्ति अधिकारी योगेश शुक्ल का कहना हैं पूर्व सीएम एनडी तिवारी जी के यहां नोटिस नहीं रीसिव हुआ अन्य सभी पूर्व सीएम ने नोटिस रिसीव कर लिया है।

54 घंटे CM रहे येदियुरप्पा, 20 साल पहले इस राज्य में भी दिखा था ऐसा गेम

DainikBhaskar.com | May 19,2018 17:00 PM IST

कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने बीते 17 मई को सुबह 9.30 बजे सीएम की शपथ ग्रहण की थी। इस तरह वे महज 54 घंटे पद पर रहे। इस चुनावी उथल-पुथल में वे सबसे कम टेन्यॉर वाले भारतीय सीएम बन गए हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड यूपी के पूर्व सीएम जगदम्बिका पाल के पास था, जो कि 72 घंटे (3 दिन) सीएम रहे थे।

यूपी में मोदी की 3 बड़ी चुनौतियां: सपा-बसपा का गठजोड़, भाजपा सांसदों से नाराजगी

रवि श्रीवास्तव/आदित्य तिवारी/अमित मु� | May 19,2018 11:18 AM IST

चुनाव के ठीक एक साल पहले भास्कर ने उत्तर प्रदेश के 75 में से 40 जिलों में मतदाताओं का मन टटोला। सामने आया कि बीजेपी सांसदों के प्रति लाेगों की नाराजगी पार्टी के लिए बड़ी मुसीबत बन सकती है। हालांकि ज्यादातर लोग मोदी की कार्यशैली से खुश हैं।

सीतापुर में कुत्तों का आतंक: CM के दौरे के बाद 2 मौतें, अभी तक 14 बच्चों की गई जान; लोगों ने कहा- स्लाटर हाउस बंद होने से हिंसक हुए कुत्ते

DainikBhaskar.com | May 19,2018 10:55 AM IST

लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ से 81 किलोमीटर दूर सीतापुर जिले के खैराबाद में इन दिनों आवारा कुत्तों का आंतक है। कुत्तों के हमले के कारण अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है जबकि सात पुरुष और 23 बच्चे घायल हैं। मामले को गंभीरता लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ 11 मई को सीतापुर जिले का दौरा किया था उसके साथ ही गुरपलिया गांव भी पहुंचे थे। सीएम ने इस दौरान मामले की जांच करने को कहा था। सीएम के दौरे के बाद जिले में कुत्तों के हमले से दो और मौते हो गई है। गुरुवार को एक बच्ची पर कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया और शुक्रवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सीतापुर में कुत्तों के हमलों की सच्चाई जानने के लिए दैनिक भास्कर के आदित्य तिवारी अपनी टीम के साथ सीतापुर पहुंचे। हालांकि सीएम के दौरे के बाद गुरपलिया में कुत्तों द्वारा हमले की कोई जानकारी नहीं है।