2007 भड़काऊ भाषण केस: सुप्रीम कोर्ट का उप्र सरकार को नोटिस, पूछा- योगी पर केस क्यों न चलाया जाए

DainikBhaskar.com | Aug 20,2018 14:12 PM IST

लखनऊ. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 2007 में भड़काऊ भाषण के मामले में राज्य सरकार को नोटिस जारी किया। कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के उस फैसले के खिलाफ नोटिस जारी किया, जिसमें योगी के खिलाफ केस चलाने की मांग को लेकर दायर याचिका खारिज कर दी गई थी। कोर्ट ने सरकार से योगी के खिलाफ मुकदमा चलाने की इजाजत न देने की वजह पूछी है। सरकार को जवाब दाखिल करने के लिए 4 हफ्ते का वक्त दिया।

सोमवार को लखनऊ पहुंचेगा अटलजी का अस्थि कलश, यूपी में तीन दिन में अलग-अलग नदियों में प्रवाहित की जाएंगी अस्थियां

DainikBhaskar.com | Aug 19,2018 19:36 PM IST

बीजेपी प्रवक्ता आलोक अवस्थी ने बताया कि 23 अगस्त को लखनऊ में निकलने वाली अस्थि कलश यात्रा में देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। संभावना है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी इस यात्रा में शामिल हो सकते हैं। अटलजी की अस्थियां गोमती नदी के झुलेलाल वाटिका से प्रवाहित की जायेंगी। अनुमान है कि इस यात्रा में तकरीबन 70 हजार लोग शामिल हो सकते हैं।

सरकारी बैंकों की हिस्सेदारी कम करने से बैंकों का नियंत्रण प्राइवेट हाथों में होगा जिससे कई विजय माल्या और नीरव मोदी पैदा होंगे-सीबीओए के संगठन महासचिव

DainikBhaskar.com | Aug 19,2018 18:35 PM IST

सीबीओए के संगठन महासचिव धनंजय सिंह ने कहा कि बैंकर, आम जनता के हित के लिए ही बैंकों के सार्वजनिक क्षेत्र की स्थिति को बनाए रखने के लिए लड़ रहे हैं, क्योंकि सरकारी बैंकों से हिस्सेदारी को कम करने से बैंकों का नियंत्रण अधिकार एवं सार्वजनिक संसाधन केवल प्राइवेट हाथ में होंगे जिसके परिणामस्वरूप कई और विजय मल्या और नीरव मोदी पैदा होंगे।

अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से सदमे में है ये मुस्लिम परिवार

DainikBhaskar.com | Aug 19,2018 15:42 PM IST

लखनऊ. पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के जाने के बाद से देश में शोक की लहर है। लखनऊ का एक मुस्लिम परिवार भी उनके निधन से काफी दुखी है। यहां के एजाज रिजवी से उनका गहरा नाता था। परिवार के लोगों का कहना है, वाजपेयी जब भी लखनऊ आते थे वो उनके घर जरूर आते थे। ईद पर अटलजी को किमामी सेवइयां खिलाने वाला यह परिवार इस बार बकरीद के त्यौहार की खुशियां नहीं मनाएगा।