--Advertisement--

मायानगरी में CM योगी आज करेंगे रोड शो, कई उद्योगपति होंगे शामिल

सतीश महाना ने हैदराबाद में रोड शो किया था।

Danik Bhaskar | Dec 22, 2017, 10:46 AM IST
यूपी में 21 और 22 फरवरी, 2018 को इनवेस्टर्स मीट आयोजित की गई है। यूपी में 21 और 22 फरवरी, 2018 को इनवेस्टर्स मीट आयोजित की गई है।

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को मायानगरी मुबंई में रोड शो किया। इस रोड शो के द्वारा सीएम योगी ने महाराष्ट्र के प्रमुख कारोबारियों से यूपी में भागीदारी की अपील की और उद्यमियों को यूपी में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया। उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में औद्योगिक निवेश को आकर्षित करने के लिए 21-22 फरवरी, 2018 को इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रही है। प्रदेश सरकार इस सम्मेलन को लेकर बेहद गंभीर है और इसे सफल बनाने के लिए मैराथन तैयारी जारी है।

कई उद्योगपतियों से की मुलाकात

-सीएम योगी ने मुम्बई में आयोजित रोड शो के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा समेत कई बड़े उद्योगपतियों से मुलाकात की।

-इस दौरान सीएम योगी ने कहा- "उत्तर प्रदेश इस विकास यात्रा में मजबूती के साथ भागीदारी निभाने के लिए प्रतिबद्ध है, प्रदेश सरकार निवेश फ्रेण्डली नीतियों को लागू कर रही है, सरकार उद्योगपतियों की हर सम्भव मदद करेगी।"
-"प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत विकास के नये कीर्तिमान स्थापित कर रहा है, देश अब आर्थिक महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर है।"

मेक इन यूपी पर जोर

- फरवरी 2018 में होने वाले इन्वेस्टर्स मीट में ज्यादा से ज्यादा इन्वेस्टर्स को लाने के लिए यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना अपनी पूरी टीम के साथ देशभर में रोड शो करेंगे।
- इसके पीछे एक बड़ा कारण यूपी की छवि को साफ-सुथरी, बिजनेस फ्रेंडली और सुरक्षित दिखाने की भी है, ताक‍ि यहां पर ज्यादा से ज्यादा बिजनेस प्लांट को लगाया जा सके।
- इससे यूपी में उद्योग-धंधों को बढ़ावा और बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। इस सम्म‍िट में देश और विदेश से 5 हजार से ज्यादा बड़े बिजनेसमैन के शामिल होने की संभावना है।
- इस रोड शो को ज्यादातर मुम्बई, बेंगलुरु, गोवा, कोलकाता, दिल्ली, चंडीगढ़, पंजाब और हैदराबाद में रखा जाएगा।
- कैबिनेट मंत्री सतीश महाना टीम के साथ 18 दिसंबर 2017 को बेंगलुरु से शुरुआत करेंगे। इसके बाद 19 दिसंबर को हैदराबाद और 22 दिसंबर 2017 को मुम्बई में रोड शो किया जाएगा।
- इसके बाद अलग-अलग शहर में अलग-अलग डेट पर कार्यक्रम को बनाकर उसे चलाया जाएगा।

क्या है 'मेक इन यूपी'

- मार्च 2017 विधानसभा में जीत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने 'मेक इन इंडिया' की तर्ज पर 'मेक इन यूपी' का नारा दिया था। ताक‍ि बाहर के इंन्वेस्टर्स को यूपी में लाकर बिजनेस फ्रेंडली माहौल दिया जाएगा।

फाइल । फाइल ।
फाइल । फाइल ।