--Advertisement--

UP: राजधानी में स्टूडेंट्स को मिलेगा न्यू ईयर का तोहफा, खुलेंगे 2 नए मॉडल स्कूल

मॉडल स्कूल पं. दीनदयाल उपाध्याय के नाम से संचालित होंगे।

Dainik Bhaskar

Jan 02, 2018, 12:23 PM IST
नए साल में सरकार राजधानी के स्टूडेंट्स को 2 नए मॉडल स्कूलों का तोहफा दे रही है। नए साल में सरकार राजधानी के स्टूडेंट्स को 2 नए मॉडल स्कूलों का तोहफा दे रही है।

लखनऊ. नए साल में सरकार राजधानी के स्टूडेंट्स को 2 नए मॉडल स्कूलों का तोहफा दे रही है। साथ ही, नए शैक्षिक सत्र 2018-19 से राजकीय हाईस्कूलों की क्लास नए भवन में संचालित होंगी। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि मॉडल स्कूल थॉवर का कार्य पूरा हो चुका है और अनैया खरगापुर का कार्य पूरा होने वाला है।


नए सत्र में शुरू होंगी क्लास
- यह दोनों मॉडल स्कूल पं. दीनदयाल उपाध्याय के नाम से संचालित होंगे।
- नए शैक्षिक सत्र में राजकीय हाईस्कूल के स्टूडेंट्स को पुराने भवनों में बैठकर पढ़ाई नहीं करनी पड़ेगी। उनकी कक्षाएं नए भवन में संचालित होंगी।
- बता दें, राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के अन्तर्गत साल 2015-16 में राजधानी में 17 नए राजकीय हाईस्कूल स्वीकृत किए गए थे।
- यह भी तय हुआ था कि जब तक इन स्कूलों का निर्माण कार्य पूरा न हो जाए, तब तक क्लास 9 और 10 की कक्षाएं जूनियर हाईस्कूल के भवन में ही संचालित की जाएंगी।
- इन स्कूलों के निर्माण के लिए कार्यदायी संस्था को धन भी मुहैया कराया जा चुका है। लेकिन इसके बावजूद भी अब तक स्कूलों का निर्माण कार्य पूरा नहीं किया जा सका है।

डीएम ने की थी समीक्षा
- गत दिनों डीएम ने इन स्कूलों के निर्माण की समीक्षा की थी, जिसमें कार्यदायी संस्था के अधिशासी अभियंता और जिला विद्यालय निरीक्षक भी उपस्थित थे।
- इस दौरान डीएम ने अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए थे कि नए सत्र में इन स्कूलों में कक्षाएं संचालित की जानी है। अत: जल्द से जल्द इनका निर्माण कार्य पूरा कराएं।
- इस पर कार्यदायी संस्था ने मार्च तक सभी स्कूलों का निर्माण कार्य पूरा कर हस्तगत करने का आश्वासन दिया है।

नए शैक्षिक सत्र 2018-19 से राजकीय हाईस्कूलों की क्लास नए भवन में संचालित होंगी। नए शैक्षिक सत्र 2018-19 से राजकीय हाईस्कूलों की क्लास नए भवन में संचालित होंगी।
X
नए साल में सरकार राजधानी के स्टूडेंट्स को 2 नए मॉडल स्कूलों का तोहफा दे रही है।नए साल में सरकार राजधानी के स्टूडेंट्स को 2 नए मॉडल स्कूलों का तोहफा दे रही है।
नए शैक्षिक सत्र 2018-19 से राजकीय हाईस्कूलों की क्लास नए भवन में संचालित होंगी।नए शैक्षिक सत्र 2018-19 से राजकीय हाईस्कूलों की क्लास नए भवन में संचालित होंगी।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..