Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» 30 Hindu Saints Meet Cm Yogi In Lucknow For 2019 Kumabh Mela

2 घंटे तक 30 संतों ने सीएम योगी से की मुलाकात, 2019 के कुंभ मेले को लेकर चर्चा

सभी अखाड़ों के प्रमुख लोगों के साथ सीएम योगी से मुलाकात की है। संतों के सभी प्रस्तावों को सीएम योगी ने मान लिया है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 31, 2017, 12:05 PM IST

2 घंटे तक 30 संतों ने सीएम योगी से की मुलाकात, 2019 के कुंभ मेले को लेकर चर्चा

लखनऊ.2019 के अर्धकुम्भ मेले को लेकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के 30 संतों ने रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से उनके निवास पर मुलाकात की। संतों और सीएम योगी के बीच मुलाकात करीब दो घंटे तक चली। इस दौरान करीब कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई।

-अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा," सभी अखाड़ों के प्रमुख लोगों के साथ सीएम योगी से मुलाकात की है। संतों के सभी प्रस्तावों को सीएम योगी ने मान लिया है। मेला विकास प्राधिकरण को लेकर चर्चा हुई है। मेला विकास प्राधिकरण के अलावा एक कमेटी बनेगी। इस कमेटी में सभी अखाड़ों के लोग शामिल है।"
-मुलाकात के दौरान सीएम योगी ने कहा, " 2019 में अर्धकुंभ नहीं, कुंभ होगा।" उन्होंने तर्क देते हुए कहा- जब कलश(कुम्भ)आधा नहीं तो नाम अर्धकुम्भ क्यों ?

मानवता की सांस्कृतिक धरोहर में शामिल है कुंभ

-भारत के कुंभ मेले को हाल ही में यूनेस्को ने मानवता की सांस्कृतिक धरोहर की सूची में शामिल किया गया है। हिंदुओं के सबसे बड़े तीर्थ मेले में से एक कुंभ मेले को ग्लोबल इनटैन्जिबल कल्चरल हेरिटेज लिस्ट में शामिल कर लिया गया है। इस बात की जानकारी फ्रांस स्थिति भारतीय दूतावास में भारतीय राजदूत विनय क्वात्रा ने दी थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: akhaadeaa parisd ke 30 snton ne CM yogi se ki mulaakat, 2 Ghante tak chali baithk mein kee muddon par hua mnthn
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×