Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» 4 Dead From Poisonous Drinking

मां-बेटे बनाते थे जहरीली शराब, 5 लोगों ने की पार्टी तो जीजा-साले समेत 4 की हुई मौत

मृतकों के घर से मिलीं खाली बोतलें

Bhaskar news | Last Modified - Mar 14, 2018, 08:20 AM IST

  • मां-बेटे बनाते थे जहरीली शराब, 5 लोगों ने की पार्टी तो जीजा-साले समेत 4 की हुई मौत
    शराब पीने में जान गंवाने वालों के घर परिवार के सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।

    गाजियाबाद.शंकर विहार काॅलोनी में जहरीली शराब पीने से जीजा-साले समेत चार लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति गंभीर है। उसे लालबहादुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी ने मोहल्ले में अवैध तरीके से बिक रही शराब पी थी। एसएसपी ने खोड़ा थाना और संबंधित चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है।

    मृतकों के घर से मिलीं खाली बोतलें

    - मृतकों के घर से हरियाणा की शराब की खाली बोतलें मिली हैं। शंकर विहार काॅलोनी में नालंदा बिहार निवासी अशोक (40), शाहजहांपुर के संदीप (18) व अवनेश, अलीगढ़ के रविन्द (30) व श्रीनिवास (40) परिवार के साथ रहते थे। मरने वाले चारों लोग मजदूरी करते थे।

    - अवनेश और संदीप जीला-साले थे और श्रीनिवास व रविन्द्र सगे भाई हैं। परिजनों के अनुसार पांचों ने रात में शराब पी थी। पीने के बाद संदीप और अवनेश की तबियत खराब होने लगी।

    - दोनों को दौरे जैसे पड़ने लगे। परिजन उन्हें दिल्ली के लाल बहादुर अस्पताल ले गए। जहां इलाज के दौरान दोनों की माैत हो गई।

    - बाद में अशोक व रविन्द्र की भी मौत हो गई। रविन्द का भाई श्रीनिवास बेहोश मिला, जिसे मंगलवार सुबह अस्पताल ले जाया गया, उसकी हालत गंभीर है।

    पुलिस की मिलीभगत से बेची जा रही थी शराब

    शंकर विहार की गली नंबर 9 में एक मकान में अवैध रूप से शराब बेची जा रही थी। यह मकान सुनील का है। सुनील मां के साथ मिलकर अवैध शराब बेचता था। घटना के बाद से दोनों फरार हैं। लोगाें के अनुसार पुलिस की मिलीभगत से शराब बेची जाती थी। इस संबंध में कई बार शिकायत की जा चुकी है लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

    पुलिस के खिलाफ हंगामा


    मंगलवार सुबह घटना के बाद डीएम एसएसपी समेत जिले के अाला अधिकारी मौके पर पहुंचे। लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और शराब की दुकानें बंद कराने की मांग की। डीएम रितु महेश्वरी ने मृतकों को ढाई लाख की आर्थिक मदद दिलाने का आश्वासन दिया।

    एसएसपी ने की कार्रवाई, शराब की बोतलें की सील


    एसएसपी एचएन सिंह ने तत्काल कार्रवाई करते हुए खोड़ा प्रभारी ध्रुव भूषण दुबे, बीरबल चौकी प्रभारी रामसमझ राण व सिपाही राजवीर और मो. असगरी को निलंबित कर दिया है। वहीं, डीएम ने आबकारी निरीक्षक सीलम मिश्रा व सिपाही भोपाल सिंह चंद, जगदीश चंद को निलंबित करने के लिए शासन को पत्र लिखा है। इसके अलावा मौके से मिली शराब की बोतलें सील कर दी गई हैं और कुछ लाेगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। फिलहाल मामले में एफआईआर दर्ज नहीं हुई है। एसएसपी ने बताया कि कार्रवाई हो रही है।

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 4 Dead From Poisonous Drinking
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×