--Advertisement--

मौलवियों और उसके बेटों ने किया मदरसों ये 'गंदा' काम, ये हैं यूपी के 5 बड़े केस

इन सभी मामलों में पुलिस ने आरोपियों को अरेस्ट किया है।

Dainik Bhaskar

Dec 30, 2017, 12:35 PM IST
Madrassa Director Arrested Molestation With Girls In Lucknow

लखनऊ. दिल्ली में बाबा वीरेंद्र देव के आश्रम में छापेमारी के बाद लखनऊ के एक मदरसे पर छापेमारी के दौरान 51 लड़कियों को छुड़ाया गया। शुक्रवार देर रात हुई कार्रवाई में लखनऊ पुलिस ने मदरसा संचालक को अरेस्ट कर लिया। DainikBhaskar.com आपको बताने जा रहा कि यूपी के 5 मदरसे जहां छेड़छाड़ और रेप के पांच मामले सामने आए हैं। ये है 5 बड़े मामले...

#शामली
-18 फरवरी 2017 को यूपी के शामली जिले में दूधाहेडी गांव के मदरसे में पढ़ने वाले एक नाबालिग छात्र के साथ मौलवी पर कुकर्म करने का आरोप लगा। पीड़ित छात्र के घरवालों का आरोप था कि उसके बेटे के साथ मौलवी ने मदरसे में पहले कई बार छेड़छाड़ की। बच्चे को जान से मारने की धमकी देकर उसका मुंह बंद करा दिया था। इस मामले के सामने आने के बाद मौलवी फरार हो गया था। परिवार के लोगों ने थाने में इसकी शिकायत की, पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया।


#सहारनपुर
-10 अगस्त 2014 को सहारनपुर के यमुना नगर इलाके में एक मदरसे की छात्रा के साथ रेप का मामला सामने आया। पिता ने चिलकाना थाने में मदरसे में पढ़ाने वाले मौलवी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।
-पिता ने बताया, "मदरसे का मौलवी उसकी बेटी के साथ तीन पर रेप कर चुका है। इस वजह मदरसा जाना बंद कर दिया था।"उसके बाद माता-पिता पीड़िता को लेकर थाने पहुंचे थे।


#आगरा
-17 अगस्त 2016 को आगरा के एतौम्दुल्ला इलाके में चलने वाले एक मदरसे में मौलवी पर बच्चों के साथ रेप करने सड़कों पर भीख मंगवाने का मामला सामने आया। परिजनों की शिकायत पर आरोपी मौलवी को गिरफ्तार कर लिया।
-पीड़ित छात्र के पैरेंट्स का आरोप था कि उसने पढ़ने के लिए एतौम्दुल्ला इलाके के एक मदरसे के मौलवी रिजवान के पास अपने बच्चे को पढ़ने के लिए भेजा था। मौलवी रोज मदरसे में उसके बेटे के साथ दुष्कर्म करता था। उसके बाद सड़कों पर भीख मंगवाता था। मदरसे से भागकर उसने घरवालों को पूरी बात बताई थी।


#मेरठ
-5 अगस्त 2014 को मेरठ के खरखौदा में चल रहे मदरसे में एक मौलवी और उसके बेटे ने वहां पढ़ने वाली लड़कियों के साथ रेप किया। मदरसे से भागकर लड़कियों ने आपबीती बताई। पीड़ित के घरवालों ने खूब हंगामा काटा। शिकायत पर परिजनों ने मौलवी सलाउल्ला, उसकी वाइफ और उसके बेटे को अरेस्ट कर लिया है।


#बलरामपुर
-5 अप्रैल 2016 को बलरामपुर में चल रही गौसिया मदरसे के एक मौलवी ने पढ़ रही छात्रा के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया। पीड़ित छात्रा का आरोप था कि मदरसे में छुट्टी होने के बाद मौलवी उसे कोचिंग पढ़ाने के लिए अपने घर ले कर जाया करता था। पहले उसने छेड़छाड़ की, बाद में उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। परिजनों ने रामानुजगंज थाने में शिकायत की थी। तब जाकर आरोपी मौलवी की गिरफ्तारी हो पाई थी।

X
Madrassa Director Arrested Molestation With Girls In Lucknow
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..