--Advertisement--

69वां गणतंत्र: 11 राज्यों से आए कलाकारों को सीएम योगी ने किया सम्मानित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने दूसरे राज्यों से आये कलाकारों और परेड मार्च में शामिल टीम को सीएम आवास पर सम्मानित किया।

Dainik Bhaskar

Jan 26, 2018, 02:13 PM IST
सीएम योगी ने गणतंत्र दिवस की परेड में हिस्सा लेने अन्य राज्यों ने आए कलाकारों को किया सम्मानित। सीएम योगी ने गणतंत्र दिवस की परेड में हिस्सा लेने अन्य राज्यों ने आए कलाकारों को किया सम्मानित।

लखनऊ. भारत आज अपना 69वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। लोकतंत्र का ये पर्व कई मायनों में इस बार खास है। नई दिल्ली में 44 साल बाद गणतंत्र दिवस की परेड में एक से ज्यादा विदेशी मेहमानों को बुलाया गया है। वहीं, यूपी में योगी आदित्यनाथ का बतौर मुख्यमंत्री पहला गणतंत्र दिवस है। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने दूसरे राज्यों से आये कलाकारों और परेड मार्च में शामिल टीम को सीएम आवास पर सम्मानित किया। बता दें, 11 राज्यों की 3 टीम और 8 कलाकारों की टीम ने गणतंत्र दिवस की परेड में हिस्सा लिया था। सीएम योगी हर टीम को 1 लाख रुपए का इनाम देंगे। सभी राज्यों से है यूपी का संबंध...

- यूपी में गणतंत्र दिवस की परेड में अरुणांचल प्रदेश, बिहार, हरियाणा, मध्य प्रदेश, मेघालय, महाराष्ट्र, राजस्थान और उत्तराखंड के कलाकारों ने हिस्सा लिया था।
- सभी प्रदेशों के कलाकारों ने गणतंत्र दिवस समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम किया था। कार्यक्रम के समापन के बाद सीएम ऑफिस में सभी राज्यों की पुलिस टुकड़ी और कलाकारों को सीएम योगी ने सम्मानित किया।
- वहीं, इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि
गणतंत्र दिवस की परेड में हिस्सा बने अन्य राज्यों से आई पुलिस की टीम और सांस्कृतिक कार्यक्रम करने वाले कलाकारों का स्वागत करता हूं।
- आप लोगों ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया और पहली बार यूपी की परेड में अन्य राज्यों से लोग ने हिस्सा लिया। इसके लिए आप सभी को यूपी सरकार की तरफ से सम्मानित किया जा रहा है।

- सभी राज्यों से यूपी का गहरा संबंध रहा है। पूर्वोत्तर से जब भी हमारा सबंध जुड़ा है तब रुक्मणी जी का नाम जुड़ता है। कृष्ण जी और रुक्मणी जी का संबंध अटूट है। वहीं, पड़ोसी राज्य बिहार के साथ यूपी का एक सांस्कृतिक संबंध है।
- चित्रकूट तो मां जानकी का मायका है, जहां पर यूपी और एमपी एक साथ मिलते हैं। मध्य प्रदेश तो माता कौशल्या का मायका है जबकि महाराष्ट्र देश की स्वाधीनता का साक्षी है। उत्तराखंड यूपी का ही हिस्सा था। मेरा तो बचपन ही उत्तराखंड से जूड़ा है, जहां पर मेरा जन्म और शिक्षा-दीक्षा हुई है।

सम्मान के तौर पर हर टीम को दिया गया 1 लाख रुपए का इनाम। सम्मान के तौर पर हर टीम को दिया गया 1 लाख रुपए का इनाम।
यूपी में गणतंत्र दिवस की परेड में अरुणांचल प्रदेश, बिहार, हरियाणा, मध्य प्रदेश, मेघालय, महाराष्ट्र, राजस्थान और उत्तराखंड के कलाकारों ने हिस्सा लिया था। यूपी में गणतंत्र दिवस की परेड में अरुणांचल प्रदेश, बिहार, हरियाणा, मध्य प्रदेश, मेघालय, महाराष्ट्र, राजस्थान और उत्तराखंड के कलाकारों ने हिस्सा लिया था।
सभी प्रदेशों के कलाकारों ने गणतंत्र दिवस समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम किया था। सभी प्रदेशों के कलाकारों ने गणतंत्र दिवस समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम किया था।
X
सीएम योगी ने गणतंत्र दिवस की परेड में हिस्सा लेने अन्य राज्यों ने आए कलाकारों को किया सम्मानित।सीएम योगी ने गणतंत्र दिवस की परेड में हिस्सा लेने अन्य राज्यों ने आए कलाकारों को किया सम्मानित।
सम्मान के तौर पर हर टीम को दिया गया 1 लाख रुपए का इनाम।सम्मान के तौर पर हर टीम को दिया गया 1 लाख रुपए का इनाम।
यूपी में गणतंत्र दिवस की परेड में अरुणांचल प्रदेश, बिहार, हरियाणा, मध्य प्रदेश, मेघालय, महाराष्ट्र, राजस्थान और उत्तराखंड के कलाकारों ने हिस्सा लिया था।यूपी में गणतंत्र दिवस की परेड में अरुणांचल प्रदेश, बिहार, हरियाणा, मध्य प्रदेश, मेघालय, महाराष्ट्र, राजस्थान और उत्तराखंड के कलाकारों ने हिस्सा लिया था।
सभी प्रदेशों के कलाकारों ने गणतंत्र दिवस समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम किया था।सभी प्रदेशों के कलाकारों ने गणतंत्र दिवस समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम किया था।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..