--Advertisement--

10th क्लास में टीचर पर था इस एक्ट्रेस का क्रश, पहली फिल्म में दिखी इतनी बोल्ड

'बीए पास-2' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस कृतिका सचदेवा कहती हैं, मेरा सपना था IAS बनूं।

Danik Bhaskar | Dec 14, 2017, 10:00 PM IST
एक्ट्रेस कृतिका सचदेवा कहती हैं, मेरा सपना था IAS बनूं। एक्ट्रेस कृतिका सचदेवा कहती हैं, मेरा सपना था IAS बनूं।

लखनऊ. 'बीए पास-2' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस कृतिका सचदेवा कहती हैं, मेरा सपना था IAS बनूं। पैरेंट्स भी यही चाहते थे, लेकिन मेरा सपना पूरा नहीं हुआ। DainikBhaskar.com से बातचीत में कृतिका ने अपनी स्ट्रगल और पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ बातें शेयर की। बता दें, साल 2018 की शुरुआत में कृतिका की एक और फिल्म आने वाली है।

 

 

IAS बनना चाहती थी ये लड़की, पहली ही फिल्म में किया बोल्ड रोल

- मूल रूप से चंडीगढ़ की रहने वालीं कृतिका ने ग्रेजुएशन किया है। एक छोटा भाई है, जो अभी 11वीं का स्टूडेंट है। पिता इंड‍ियन ऑयल कॉरपोरेशन में कांट्रेक्टर हैं।

- वह बताती हैं, "बचपन से ही मेरी रूचि पढ़ने में थी। मैं IAS बनना चाहती थी। इसके लिए मैंने इंटरमीड‍िएट से ही तैयारी शुरू कर दी थी। कॉलेज के एनुअल फंक्शन में मैं भाग लेती थी। उस समय लोग कहते थे कि आपकी एक्टिंग काफी अच्छी है। फैमिली भी कहती थी कि मेरी एक्टिंग अच्छी है।''

- ''मां बोलती थी कि टीवी सीरियल्स के लिए ट्राय करो। उनकी बातों पर मैंने पता किया, उस समय चंडीगढ़ में एक ऑडिशन चल रहा था। मैंने ऑडिशन दिया और सिलेक्ट हो गई। पहली बार मुझे स्टार प्लस के 'मेरे अंगने में' सीरियल में काम मिला। वहीं मेरा IAS का सपना बदल गया।''

- ''मुझे मुंबई बुलाया गया, मैं फैमिली के साथ वहां गई। पहली बार मायानगरी की चकाचौंध ने मुझे थोड़ा सा नर्वस किया था, लेकिन मैंने उसने अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया और सफर की शुरुआत की।"

- ''मैं सिलेक्ट तो सीरियल के लिए हुई थी, लेकिन शूटिंग में किसी कारणवश लेट हो गया। इसी दौरान मुझे बीए पास-2 फिल्म में काम करने का ऑफर आया। मुझे लीड रोल करना था, मैंने ऑडिशन दिया और सिलेक्ट हो गई। वहीं से मेरे फिल्मी कैरियर की शुरुआत हो गई।"

- ''इस फिल्म से मुझे जो भी पैसे मिले, उससे मैंने मुंबई में एक घर खरीदा। मम्मी-पापा जब उस घर पर आए, तो मेरी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मुझे इस बात की खुशी है कि सिर्फ 18 साल की उम्र में मैंने मुम्बई में घर खरीद लिया था।''

- पहली ही फिल्म में इतनी बोल्ड एक्ट‍िंग के सवाल पर कृतिका कहती हैं, ''ये तो पार्ट ऑफ एक्ट‍िंग है। सभी करते हैं।''

 

 

कुछ ऐसा है कृतिका का करियर

चंडीगढ़ में 1995 में जन्मी कृतिका 16 साल की थी, तभी ऑडिशन देने के बाद उनका स्टार प्लस के एक सीरियल के लिए सिलेक्शन हो गया था। बाद में उस सीरियल के बजाय कृतिका को फिल्म बीए पास 2 में काम करने का ऑफर मिल गया। फिल्म के कृतिका को कई चैनल्स से सीरियल में काम करने का ऑफर मिला, लेकिन उन्होंने एक्सेप्ट नहीं किया। साल 2018 में कृतिका की नई फिल्म आने वाली है।

 

 

कृतिका का फेवरेट

 

फेवरेट हीरोइन: कंगना रनौत।

फेवरेट एक्टर: रणधीर कपूर, रणवीर सिंह।
फेवरेट स्पोर्ट्सपर्सन: एमएस धोनी।
फेवरेट डेस्टिनेशन: रोम (क्योंकि ये बहुत रोमांटिक प्लेस है)
फेवरेट सॉन्ग: मेरी खुद की फिल्म का सॉन्ग 'तू ही तो है'
फेवरेट सिंगर: अरिजीत सिंह और श्रेया घोषाल।
फेवरेट ड‍िश: मम्मी के हाथ का बना पराठा और पिज्जा।
फेवरेट रेसिपी: चना मसाला।
कार्टून कैरेक्टर: डोरीमोन।
फेवरेट कलर: ब्लैक।
फेवरेट ड्रेस: ट्रेडिशनल साड़ी।
फेवरेट कार: जगुआर।
फेवरेट मोबाइल: आई फोन।
फेवरेट बुक: इट हैपन दैट नाइट।
फेवरेट ऑथर: चेतन भगत।
फेवरेट लीडर: नरेंद्र मोदी।
पहला क्रश:  मेरे कम्प्यूटर टीचर, जब मैं 10th में पढ़ती थी।
प्राउड मोमेंट: यू ट्यूब पर जब मेरी पहली फिल्म का ट्रेलर आया था ।

बीए पास-2 से कृतिका ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। बीए पास-2 से कृतिका ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की।
बोल्ड एक्ट‍िंग के सवाल पर कृतिका कहती हैं, ये तो पार्ट ऑफ एक्ट‍िंग है। सभी करते हैं। बोल्ड एक्ट‍िंग के सवाल पर कृतिका कहती हैं, ये तो पार्ट ऑफ एक्ट‍िंग है। सभी करते हैं।
कृतिका कहती हैं, मेरा पहला क्रश 10th क्लास में कम्प्यूटर टीचर पर था। कृतिका कहती हैं, मेरा पहला क्रश 10th क्लास में कम्प्यूटर टीचर पर था।
मूल रूप से चंडीगढ़ की रहने वालीं कृतिका ने ग्रेजुएशन किया है। मूल रूप से चंडीगढ़ की रहने वालीं कृतिका ने ग्रेजुएशन किया है।