Hindi News »Uttar Pradesh News »Lucknow News »News» AIMIM Wrote A Letter To DGP In Muzaffarnagar Cow Trafficking Case

गोकशी के आरोप में पुल‍िस ने 9 लोगों को भेजा जेल, AIMIM ने DGP को ल‍िखा लेटर

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 01, 2018, 10:30 PM IST

लखनऊ. मुजफ्फरनगर की खतौली कोतवाली पुलिस ने गोकशी के आरोप में 5 महिलाओं समेत 9 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।
  • गोकशी के आरोप में पुल‍िस ने 9 लोगों को भेजा जेल, AIMIM ने DGP को ल‍िखा लेटर
    +1और स्लाइड देखें
    गोकशी के मामले में छापेमारी कर पुल‍िस ने 9 लोगों को अरेस्ट क‍िया था।

    लखनऊ.मुजफ्फरनगर की खतौली कोतवाली पुलिस ने गोकशी के आरोप में 5 महिलाओं समेत 9 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस के मुताबिक, 29 दिसंबर यानी शुक्रवार की सुबह सूचना के आधार पर पुलिस ने कस्बे के मोहल्ला इस्लामनगर में दो घरों पर छापा मारा था, जहां से गोकशी में लिप्त 5 महिलाओं समेत 9 लोगों को हिरासत में लिया था, जबकि 4 गो तस्कर पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गए। पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार आरोप‍ियों के कब्जे से 4 क्व‍िंटल गोमांस, गाय की 6 खाल और गौकशी में इस्तेमाल होने वाले उपकरण बरामद किया। जिसके बाद पुलिस ने सभी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेज दिया। इस मामले में सोमवार को एआईएमआईएम आरोपी पुल‍िसकर्म‍ियों के ख‍िलाफ डीजीपी को लेटर ल‍िखकर कार्रवाई की मांग की है। आगे पढ़‍िए पूरा मामला...

    -जानकारी के अनुसार, जिस घर से पुलिस ने छापा मारकर इन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उसका गृह स्वामी वकील कुरैशी करीब कई महीने से गौ तस्करी के आरोप में जेल में बंद है। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार हुई महिलाओं में वकील की दो पत्न‍ियां भी शामिल हैं।

    -पुलिस का दावा है कि मोहल्ला इस्लामनगर निवासी वकील कुरैशी और नसीमुदीन कुरैशी के घरो में गोकशी होने की सटीक सूचना देने पर कोतवाल अम्बिका प्रसाद भारद्वाज ने भारी पुलिस बल साथ लेकर दबिश दी थी, जहां से 5 महिलाओं सहित 9 लोगों को रंगेहाथों पकड़ा था।

    क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी

    -कोतवाल अम्बिका प्रसाद भारद्वाज ने बताया, पकड़े गए गौ तस्करों में मेहताब पुत्र अशफाक, अजीम पुत्र वकील कुरैशी, अशफाक और शाहजेब पुत्रगण बाबू कुरैशी, रेशमा और अफसाना पत्नि वकील कुरैशी, शहजादी, शीबा एवं लाईबा पुत्रियां नसीमुदीन कुरैशी शामिल हैं।

    -वहीं, फरार गौ तस्करों के नाम नसीमुदीन कुरैशी पुत्र हाजी नसीर, दानिश पुत्र नूरइलाही, मोनू पुत्र इरफान कुरैशी, अशरफ पुत्र कदीर बताए जा रहे हैं। पुलिस ने गिरफ्तार आरोप‍ियों के विरुद्ध गौवध अधिनियम का मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज द‍िया।

    क्या कहते हैं एआईएमआईएम के प्रवक्ता

    -AIMIM के प्रदेश प्रवक्ता शादाब चौहान ने बताया, गौकशी के मामले में दो नाबाल‍िग को जेल भेजने के मामले में डीजीपी को लेटर लिखकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

    -वहीं, मुजफ्फरनगर एसएसपी अनंत देव ने पूरे मामले में जांच कर कार्रवाई होगी।

    -बता दें, शादाब चौहान के नेतृत्व में 30 दिसंबर को सैकडों महिला-पुरूषों ने खतौली में गोकशी कांड में गिरफ्तार आरोपियों के समर्थन में एसएसपी कार्यालय पर पहुंचकर प्रदर्शन किया था।

    -प्रदर्शनकारियों ने खतौली पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाया था। पीड़ित पक्ष द्वारा एसएसपी को एक प्रार्थना-पत्र देकर बताया कि 29 दिसंबर को खतौली के मोहल्ला इस्लामनगर में छापा मारकर पुलिस ने नाबालिग लड़कियों समेत 9 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

  • गोकशी के आरोप में पुल‍िस ने 9 लोगों को भेजा जेल, AIMIM ने DGP को ल‍िखा लेटर
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: AIMIM Wrote A Letter To DGP In Muzaffarnagar Cow Trafficking Case
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×