Hindi News »Uttar Pradesh News »Lucknow News »News» Akhilesh Yadav Minister Pandit Singh Special Birthday

ये हैं समाजवादी पार्टी के दबंग मंत्री, ढ़ाई मिनट में दी थी 56 गालियां

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 08, 2018, 09:26 AM IST

सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे थे पंड‍ित सिंह।
  • ये हैं समाजवादी पार्टी के दबंग मंत्री, ढ़ाई मिनट में दी थी 56 गालियां
    +1और स्लाइड देखें
    पंड‍ित सिंह दबंग छवि के लिए जाने जाते हैं।

    लखनऊ.गोंडा विधानसभा सीट से विधायक रह विनोद सिंह उर्फ़ पंडित सिंह समाजवादी सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। इनकी छवि एक दबंग विधायक के रूप में मानी जाती है। 2015 में ढ़ाई मिनट में 56 गालियां देकर चर्चा में आए थे। इसके अलावा इन्होंने डीएम को खुलेआम धमकी दी थी।

    7 जनवरी को होता है जन्मदिन...

    - पंडित सिंह का जन्म 7 जनवरी 1962 को गोंडा जिले के बल्लीपुर में हुआ था। उनकी शिक्षा स्नातक तक हुई, इनकी शादी पंडित सिंह का विवाह 1981 सोना के साथ हुआ।
    - 1996 में वह पहली गोंडा से 13वीं विधानसभा के सदस्य निर्वाचित हुए। इसके बाद वह फरवरी 2002 में समाजवादी पार्टी से विधायक चुने गए।
    - 2003 में वह मुलायम सिंह मंत्रिमंडल में चिकित्सा एवं शिक्षा राज्यमंत्री बनाए गए। इसके बाद विधानसभा चुनाव 2012 में तीसरी बार वह फिर सपा से विधायक चुने गए।
    - उन्होंने गोंडा सीट पर बीजेपी के महेश नारायण तिवारी को 15 हजार से ज्यादा मतों से हराया था। इसके बाद इन्हें मार्च 2012 में अखिलेश मंत्रिमंडल में राजस्व, अभाव, सहायता एवं पुनर्वासन राज्यमंत्री बनाया गया।
    - अक्टूबर 2012 को इन्होंने मंत्रीपद से इस्तीफा दे दिया। 1996 से 2003 की अवधि के बीच वह लोक लेखा समिति, प्राक्कलन समिति सहित तमाम समितियों के सदस्य भी रहे। अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हैं।

    गाली देकर आए थे चर्चा में
    - मई 2015 में पंडित सिंह की ओर से एक युवक को गाली देने का मामला मीडिया की सुर्खियां बना था। जिसमें पंडित सिंह ने आकाश नाम के युवक को ढाई मिनट में 56 बार गालियां दी थी।
    - दरअसल गोंडा के एक अखबार ने पंडित सिंह की गाड़ी में लगी काली फिल्म उतारने की खबर छापी थी। इस खबर को गोंडा में रहने वाले आकाश अग्रवाल नाम के युवक ने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। इसके बाद मंत्री ने मोबाइल पर उसे ढाई मिनट तक 56 बार गालियां और धमकी दी थी।

    DM को दी थी खुलेआम धमकी
    - मार्च 2013 में विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह पर गोंडा की तत्कालीन डीएम रोशन जैकब को धमकाने का आरोप लगा था। दरअसल डीएम रोशन जैकब शहर को साफ सुथरा करने का अभियान चला रही हैं।
    - इसके लिए अतिक्रमण हटाया जा रहा है। इससे नाराज पंडित सिंह ने ऐलान किया था कि ये अभियान नहीं रूका तो डीएम को अंजाम भुगतना होगा।। इसके अलावा पंडित सिंह पर गोंडा के सीएमओ को भी धमकाने का आरोप लगा था।

  • ये हैं समाजवादी पार्टी के दबंग मंत्री, ढ़ाई मिनट में दी थी 56 गालियां
    +1और स्लाइड देखें
    समाजवादी सरकार में बड़ा कद रखते थे पंड‍ित सिंह।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Akhilesh Yadav Minister Pandit Singh Special Birthday
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×