Hindi News »Uttar Pradesh News »Lucknow News »News» Akhilesh Yadav Statement On Budget

दूसरा बजट पेश करने से पहले, BJP बताए पहले बजट का क्या किया: अखिलेश यादव

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 07, 2018, 06:41 PM IST

सपा के पार्टी मुख्यालय में बुधवार को पार्टी के विधानमंडल दल की बैठक बुलाई गई।
  • दूसरा बजट पेश करने से पहले, BJP बताए पहले बजट का क्या किया: अखिलेश यादव
    +1और स्लाइड देखें
    अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा बजट सत्र में दूसरा बजट पेश करने की तैयारी में है।

    लखनऊ. सपा के पार्टी मुख्यालय में बुधवार को पार्टी के विधानमंडल दल की बैठक बुलाई गई। इस दौरान बैठक की अध्यक्षता करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार अपना दूसरा बजट लानें जा रही है, लेकिन उन्हें ये बताना चाहिए कि उन्होंने पहले बजट का कितना इस्तेमाल किया। हमें जनहित के मुद्दों को विधानसभा और विधान परिषद में जोरदार ढंग से उठाना होगा। तभी भाजपा की असलियत सामनें आ सकेगी।

    भाजपा सरकार को देना होगा जवाब
    - अखिलेश यादव ने विधानमंडल दल के नेताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार द्वारा बजट सत्र में दूसरा बजट पेश करने की तैयारी में है। लेकिन पहले यह बताना चाहिए कि पहला बजट कहां गया? जनता को कोई सुविधा मिली नहीं और भाजपा सरकार दूसरा बजट ले आई है।
    - सरकार को किसानों की कर्जमाफी का ब्यौरा देना चाहिए। बताए उसने अब तक जो वादे किए उनकी पूर्ति की दिशा में क्या कदम उठाए गए।
    - प्रदेश में कानून व्यवस्था का गंभीर संकट है। किसानों की फसल बर्बाद हो रही है। भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। विद्युत आपूर्ति में कटौती चल रही है। एनकाउंटर के नाम पर निर्दोषों की हत्या हो रही है।
    - छोटे मन से बड़ा काम नहीं हो सकता है। भाजपा का राष्ट्रप्रेम प्रदर्शन नकली है। असली राष्ट्रप्रेम है तो विकास करके दिखाए। भाजपा सरकार का दिल बड़ा नहीं है।

    बीजेपी नफरत की करती है राजनीति
    - मूलभूत मुद्दों से जनता का ध्यान हटाने के लिए भाजपा नफरत की राजनीति करती है और । जनता को गुमराह करने की साजिश हो रही है।
    - गोरखपुर में एम्स और 500 बेड के अस्पताल का पता नहीं क्या हुआ है? गोरखपुर से देवरिया और देवरिया से सलेमपुर तक की फोर लेन सड़क कहां बन रही है?
    - अपराध नियंत्रण करने के लिए यूपी डायल 100 की व्यवस्था चौपट दिख रही है। अब जनता का भरोसा भाजपा से उठ गया है। भाजपा बेरोजगारी के संकट का कोई समाधान नहीं निकाल रही है।
    - शिक्षामित्र से लेकर आंगनबाड़ी कार्यकत्री सब पेरशान हैं। समाजवादी पेंशन बंद कर दी गई हैं।
    - जनता की समस्याओं को लेकर समाजवादी पार्टी ने हमेशा संघर्ष किया है। आगे भी हम सड़क से सदन तक जनहित की समस्याओं को लेकर संघर्ष करते रहेंगे।
    - इस दौरान बैठक में विधानसभा में नेता विरोधी दल राम गोविन्द चैधरी, विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल सहित पूर्व मंत्री बलराम यादव तथा राजेंद्र चैधरी भी मौजूद थे।

  • दूसरा बजट पेश करने से पहले, BJP बताए पहले बजट का क्या किया: अखिलेश यादव
    +1और स्लाइड देखें
    जनता को कोई सुविधा मिली नहीं और भाजपा सरकार दूसरा बजट ले आई है।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Akhilesh Yadav Statement On Budget
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×