Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Akhilesh Yadav Will Compaign In Gujarat Assemby Elections 2017 For Samajwadi Party

अखिलेश यादव गुजरात असेम्बली इलेक्शन में करेंगे प्रचार, 4 दिसंबर को होगी पहली सभा

पहली सभा 4 दिसम्बर को गुजरात के द्वारिका जिले में होगी। दो दिवसीय टूर के बाद पूर्व सीएम वापस लखनऊ आएंगे।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 03, 2017, 02:53 PM IST

लखनऊ.सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव गुजरात में चल रहे विधानसभा चुनावों में स्टार प्रचारक के तौर पर पार्टी की ओर से जांएगे। उनकी पहली सभा आज ( 4 दिसंबर) को गुजरात के द्वारिका जिले में होगी। दो दिवसीय टूर के बाद पूर्व सीएम वापस लखनऊ आएंगे। गुजरात में कुल 182 सीटों पर इस वक्त चुनाव हो रहे हैं। आगे पढ़िए कब कहां होगी अख‍िलेश यादव की जनसभा...

- गुजरात में अखिलेश यादव द्वारिका जिले में पहली जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां उनकी सभा दोपहर बाद 3 बजे शुरू होगी।
- 5 दिसंबर को जामजोधपुर विधानसभा में दोपहर 1 बजे जनसभा के संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम 4 बजे लालपुर विधानसभा जामनगर में रोड शो करेंगे।
- 6 दिसंबर को सुबह 11 बजे से उपलेट विधानसभा थोराजी में जनसभा को संबोधित करेंगे। शाम 4 बजे मुद्रा विधानसभा मण्डवी में जनता को संबोधित करेंगे।

गुजरात में इस बार कांटे की टक्कर
- गुजरात में कुल 182 सीटों पर इस वक्त चुनाव हो रहे हैं। इसके पहले विधानसभा चुनाव 2012 के चुनावो में भाजपा को 119, गुजरात परिवर्तन पार्टी के 2, कांग्रेस के 57, जेडीयू का 1, एनसीपी का 1, और 2निर्दलीय प्रत्याशि जीतकर आए थे। जिसके बाद भाजपा ने सरकार बनाई और नरेंद्र मोदी सीएम बने थे।
- उसके बाद 2014 लोकसभा चुनावों में उनको भाजपा की ओर से पीएम कैंडिडेट बनाया गया, फिर वहां सीएम आनंदीबेन को बनाया गया।
- 2017 के चुनावों से कुछ दिन पहले ही आनंदी बेन पटेल को हटाकर 7 अगस्त 2016 को विजय रूपानी को सीएम बनाया गया।
- जानकारों की मानें तो इस बार गुजरात विधानसभा चुनावों में हार्दिक पटेल फैक्टर और अमित शाह के बेटे जायेश शाह पर भ्रष्टाचार का आरोप लगने के बाद से कांग्रेस को वहां बढ़त मिलती द‍िखाई दे रही है। इससे लड़ाई कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की हो गई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: akhilesh yaadv gujarat asembli election mein karengae prChar, 4 December ko hogai pehli sbhaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×