--Advertisement--

आंतकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ AMU का पीएचडी स्कॉलर ?

बताया जा रहा है कि छात्र अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एप्लाइड जियोलॉजी में पीएचडी कर रहा था।

Danik Bhaskar | Jan 08, 2018, 09:09 AM IST
आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल स्टूडेंट कश्मीर के कुपवाड़ा का रहने वाला है। (वायरल) आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल स्टूडेंट कश्मीर के कुपवाड़ा का रहने वाला है। (वायरल)

अलीगढ़. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के एक रिसर्च स्कॉलर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल होने की जानकारी मिलते ही यूनिवर्सिटी में हड़कंप मच गया। स्टूडेंट का नाम मन्नान वानी है। मन्नान जिस हॉस्टल में रहता था, पुलिस ने वहां छापेमारी की और कई चीजें बरामद की हैं। यूनिवर्सिटी ने कार्रवाई करते हुए उसे सस्पेंड कर दिया है।

मन्नान की बंदूक लिए फोटो हो रही वायरल

- मन्नान की एके 47 राइफल के साथ फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं। मन्नान वानी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एप्लाइड जियोलॉजी में पीएचडी कर रहा था और 2 जनवरी तक वो उपस्थित था उसके बाद यूनिवर्सिटी छोड़ दी थी।
- मन्नान वानी साउथ कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के लोलाब का रहने वाला है। मन्नान ने अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में पीएचडी में एडमिशन लिया था।

- AMU एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा, " जांच होने पर ही पता चल सकेगा कि सच्चाई क्या है। लेकिन मन्नान वानी के बारे में किसी ने अभी तक कुछ भी ऐसा नहीं बताया था जो संदिग्ध हो।"

पुलिस ने की छापेमारी

- अलीगढ़ एसएसपी ने अपनी टीम के साथ AMU के हबीब हॉस्टल पर छापेमारी की, जहां मन्नान रहता था। एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने बताया, "छात्र के हॉस्टल से समान जब्त कर लिया गया है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है।"

- UP के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार ने कहा, " एक फेसबुक पोस्ट से जानकारी मिली है। अभी तक इस बारे में कोई फैक्ट नहीं मिले हैं। फोटो भी सही है या नहीं। इसकी जांच की जा रही है।"


क्या कहते हैं स्टूडेंट्स?

- जियोलॉजी डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स ने कहा, "मन्नान वानी पढ़ने में काफी होशियार था और 2012 से वह यहां पर पढ़ रहा था। पिछले हफ्ते से कैंपस में नहीं देखा गया है।

- "मन्नान वानी इस तरह का छात्र नहीं था। सोशल मीडिया पर जो फोटो वायरल हो रही है, हो सकता है उसके साथ छेड़छाड़ हुई हो। ये AMU को बदनाम करने की साजिश है।" हालांकि विभाग के अधिकारी इस बारे में कुछ भी कहने से बच रहे हैं।


अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन मामले की जांच की बात कही है । (फाइल) अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन मामले की जांच की बात कही है । (फाइल)