--Advertisement--

111 करोड़ के मालिक हैं जेटली, रखते हैं वाइफ से ज्यादा ज्वैलरी-2 मर्सडीज

फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली इस बार यूपी से राज्यसभा मेंबर का चुनाव लड़ रहे हैं।

Danik Bhaskar | Mar 13, 2018, 02:06 PM IST

लखनऊ. फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली इस बार यूपी से राज्यसभा मेंबर का चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया। देश का फाइनेंस संभाल रहे जेटली कार के नंबर के मामले में सुपरस्टीशियस नजर आते हैं। उनकी हर कार का नंबर 6666 है। उनके चुनावी एफिडेविट ने इस बात को हाईलाइट किया है।

2017 में खरीदी मर्सडीज

- अरुण जेटली ने बतौर फाइनेंस मिनिस्टर पिछले साल दाखिल किए हलफनामे में चार लग्जरी कार दिखाई थीं। उन चारों के नंबर प्लेट में एक नंबर कॉमन था - 6666
- इस साल दाखिल किए एफिडेविट में उन्होंने हॉन्डा एकॉर्ड मॉडल 2009 को हटाकर एक नई मर्सडीज को शो किया है। काफिले में कारें तीन हैं, लेकिन नंबर प्लेट वही - 6666।
- अरुण जेटली कार की नंबर प्लेट के मामले में 6666 नंबर को लकी मानते हैं।

पत्नी पर बढ़ रहा है कर्ज

- बतौर फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली ने 2017 में भी एफिडेविट सबमिट किया था। उस एफिडेविट में उन्होंने अपनी वाइफ को 8.75 करोड़ रुपए कर्जदार बताया था।
- राज्यसभा चुनाव के लिए यूपी से नॉमिनेशन करते वक्त जेटली ने 9.6 करोड़ रुपए के लोन शो किए हैं। इसमें से खुद जेटली पर 42.22 लाख रुपए का कर्ज है, वहीं उनकी वाइफ 9.14 करोड़ रुपए की कर्जदार हैं।
- बता दें कि 2012 में राज्यसभा इलेक्शन का पर्चा भरते वक्त जेटली और उनकी वाइफ पर एक रुपए का भी कर्ज नहीं था।

64 करोड़ के बंगले, 1.5 करोड़ की मर्सडीज

- अरुण जेटली ने इस बार 111 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति घोषित की है। इसमें 64.4 करोड़ के सिर्फ उनके बंगले और फ्लैट ही हैं।
- जेटली के दिल्ली में तीन फ्लैट हैं। तीनों में उनकी वाइफ की पार्टनरशिप है। - इसके अलावा गुजरात के गांधीनगर में एक मकान और पंजाब के अमृतसर में एक बंगला है।
- जेटली के पास तीन लग्जरी कारें भी हैं, जिनकी कम्बाइन्ड कीमत 1.68 करोड़ रुपए है।
- इनके कार कलेक्शन में 2 मर्सडीज और एक टोयोटा कार शुमार है।

रखते हैं वाइफ से ज्यादा ज्वैलरी

- एफिडेविट में कैंडिडेट को अपने स्पाउस के नाम पर दर्ज संपत्ति अलग कॉलम में शो करनी होती है।
- उनके एफिडेविट के मुताबिक अरुण जेटली 1.32 करोड़ की ज्वैलरी रखते हैं। इसमें 3 किलो गोल्ड और लगभग 16 किलो सिल्वर शामिल है।
- वहीं इनकी वाइफ कुल 24 लाख रुपए की ज्वैलरी रखती हैं।