--Advertisement--

25 दिसंबर को जनता को तोहफा दे सकती है योगी सरकार, शुरू होगी 'अटल अमृत योजना'

25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन है।

Dainik Bhaskar

Dec 19, 2017, 09:02 AM IST
इस योजना के तहत शहरी तथा नगरीय क्षेत्रों में पीने के पानी की व्यवस्था की जाएगी। जहां पाइप लाइन अभी तक नहीं पहुंची है वहां इस योजना के तहत पानी को पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी। (फाइल) इस योजना के तहत शहरी तथा नगरीय क्षेत्रों में पीने के पानी की व्यवस्था की जाएगी। जहां पाइप लाइन अभी तक नहीं पहुंची है वहां इस योजना के तहत पानी को पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी। (फाइल)

लखनऊ. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर योगी सरकार प्रदेश की जनता को एक तोहफा दे सकती है। 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन है। इस मौके पर योगी सरकार 'अटल अमृत योजना' की शुरूआत करने का प्लान बना रही है। इस योजना को पूरे यूपी में एक साथ लांच करने की योजना बनाई जा रही है।

-'अटल अमृत योजना' के जरिए पीने के पानी और सीवरेज को पूरे प्रदेशभर में बेहतरीन सुविधा देने पर काम चल रहा है।
-सभी शहरी व नगरीय इलाकों को शुद्ध पेयजल और सीवरेज का बेहतर प्रबंधन करने के लिए इस योजना की शुरुआत की जाएगी। जिससे हर व्यक्ति को बेहतर सुविधा मिल सके।
-अटल मिशन फॉर रिजूवनेशन एण्ड अर्बन ट्रांसफारमेशन योजना के तहत चालू किया जाएगा।
-25 दिसम्बर से इस योजना की शुरूआत नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना कर सकते हैं। जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ बतौर चीफ गेस्ट शामिल होंगे।

क्या होगा 'अटल अमृत योजना'


-इस योजना के तहत शहरी तथा नगरीय क्षेत्रों में पीने के पानी की व्यवस्था की जाएगी। जहां पाइप लाइन अभी तक नहीं पहुंची है वहां इस योजना के तहत पानी को पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी।
-सीवेज की समस्या को दूर करने के लिए नगरीय तथा शहरी क्षेत्रों में इसकी समुचित व्यवस्था की जाएगी। सभी लाइन को जिला मुख्यालय से जोड़कर उसे शहर से दूर बनें सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट से जोड़ा जाएगा। जिससे शहर की गंदगी दूर होगी और स्वास्थ्य को भी बढ़ावा मिलेगा।

फाइल । फाइल ।
X
इस योजना के तहत शहरी तथा नगरीय क्षेत्रों में पीने के पानी की व्यवस्था की जाएगी। जहां पाइप लाइन अभी तक नहीं पहुंची है वहां इस योजना के तहत पानी को पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी। (फाइल)इस योजना के तहत शहरी तथा नगरीय क्षेत्रों में पीने के पानी की व्यवस्था की जाएगी। जहां पाइप लाइन अभी तक नहीं पहुंची है वहां इस योजना के तहत पानी को पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी। (फाइल)
फाइल ।फाइल ।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..