Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Attack Over Journalist In Lucknow

लखनऊ में पत्रकार पर जानलेवा हमला, दो आरोपी अरेस्ट

बताया जा रहा है क‍ि हमले के आरोपी वैभव सिंह जियो का मैनेजर है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 20, 2018, 11:23 PM IST

लखनऊ में पत्रकार पर जानलेवा हमला, दो आरोपी अरेस्ट

लखनऊ.राजधानी में एक पत्रकार पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। बताया जाता है क‍ि दबंगों ने ऑफिस से घर लौट रहे वरिष्ठ पत्रकार नवलकांत सिन्हा के साथ न केवल लूटपाट की, बल्कि उन्हें असलहे के बट से वार कर गंभीर रूप से घायल भी कर दिया। घटना की सूचना म‍िलते ही कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक, प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी, हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव और पूर्व यूथ अध्यक्ष एचके राय घायल पत्रकार से म‍िलने उनके घर पहुंचे। वहीं, प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने कहा, मामले में गिरफ्तारी हो चुकी है। आरोपी एक प्राइवेट कंपनी का एम्प्लॉयी है। कुछ दिन पहले ही उसे बदतमीजी को लेकर निकाला गया था। फिलहाल कार्रवाई की जा रही है। आगे पढ़‍िए पूरा मामला...

-शनिवार को नवलकांत सिन्हा ने राजधानी के गाजीपुर थाने में आरोपियों के खिलाफ श‍िकायत दी थी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर लिया। इसके बाद शांत बैठ गई।

-जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की रात लगभग 10:40 बजे नवलकांत सिन्हा अपने ऑफिस से इंदिरानगर स्थित आवास की तरफ लौट रहे थे। जब वे गोमतीनगर के हुसड़िया चौराहे के पास पहुंचे, एक सफेद रंग की सफारी (नम्बर यूपी 32 डीई 0444) ने उनकी कार में पीछे से टक्कर मारी। फ‍िर सफारी में बैठे लोगों ने उनके साथ गाली-गलौज शुरू कर दी।
-इसके बाद नवलकांत सिन्हा अपनी कार लेकर शहीद पथ की तरफ बढ़ गए। भूतनाथ के पास स्थित एक टेलिकॉम स्टोर के सामने आकर दबंगों ने उन्हें रोका और उनसे पैसे की मांग करने लगे।

पर्स से जबरदस्ती 700 रुपए निकाल लिए
-उनके मना करने पर दबंगों ने जबरन धमका कर उनके पर्स में रखे 700 रुपए निकाल लिए। इसके बाद दबंगों ने सफारी में हुए नुकसान के बदले और पैसे की मांग की।
-असमर्थता व्यक्त करने पर दबंगों ने पत्रकार का पीछा उनके घर तक किया। घर पर पहुंच दबंगों ने एक बार फिर पैसे की मांग की, जिस पर उन्होंने मना कर दिया। इसके बाद दबंगों ने असलहे लहरा कर सफारी में खींच कर उनकी अपहरण का प्रयास किया। असफल रहने पर उनके सिर पर असलहे के बट से वार कर दिया।
-गंभीर रूप से चोटिल नवलकांत वहीं लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़े। उनके गिरते ही दबंग तेजी से अपनी सफारी लेकर फरार हो गए। गम्भीर हालत में उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सफारी नंबर से ट्रैस हुए अपराधी
-पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 307, 308, 394 और 504 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।
-सफारी के रजिस्ट्रेशन के आधार पर मिली जानकरी के मुताबिक, हमलावर गोमतीनगर के रहने वाले हैं और दबंग किस्म के हैं।
-इस मामले में एसएसपी दीपक कुमार का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने मामले में आरोपी वैभव सिंह और नीरज को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

-बताया जा रहा है क‍ि हमले के आरोपी वैभव सिंह जियो का मैनेजर है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: lucknow mein ptrkar par jaanlevaa hmlaa, do aaropi arest
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×