Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Azam Khan Comments On Yogi Government In Lucknow

2 घंटे तक SIT ने आजम से पूछे सवाल, बोले - मेरे दामन पर दाग लगाना चाहती है सरकार

बता दें कि अखिलेश सरकार में आजम खान जल निगम विभाग के मंत्री थे। उस दौरान उनके विभाग में 1300 पदों पर भर्तियां हुई थीं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 22, 2018, 05:39 PM IST

  • 2 घंटे तक SIT ने आजम से पूछे सवाल, बोले - मेरे दामन पर दाग लगाना चाहती है सरकार
    +1और स्लाइड देखें
    2 घंटे तक आजम खान से SIT ने पूछताछ की।

    लखनऊ. -जल निगम भर्ती घोटाले में सोमवार को आजम खान से एसआईटी ने दो घंटे तक पूछताछ हुई। इस दौरान आजम खान के करीबी पूर्व सचिव (नगर विकास) एसपी सिंह मौजूद थे। एसपी सिंह और आजम खान को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई।बता दें कि जल निगम भर्ती घोटाले में आजम खान से पूछताछ के लिए एसआईटी ने 22 जनवरी तक पेश होने का नोटिस दिया था। योगी सरकार पर आरोप...

    - पूछताछ के बाद आजम खान ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा- " ये पार्टी मेरे दामन पर दाग लगाना चाहती है। मैंने कोई गलत काम नही किया। मैंने बच्चो को नौकरी दी है। ये सरकार मेरे दामन पर कालिख पोतना चाहती है। हमने डिग्री होल्डर को नहीं कहा, ठेला लगा लो। जिनके पास डिग्रियां थी, उनको नौकरिया मिला। कैसे परीक्षा होती है। कैसे नौकरियां मिलीं। ये हमें नहीं पता है। जिनके घर वाले ठेला लगाते है, जिनके टिन और छप्पर के घर है उनको नौकरियां मिली थी।"

    मेरे ऊपर कोई दाग नहीं था: आजम खान

    - "मेरे ऊपर न कभी कोई दाग था। न है और न ही कभी होगा। इससे बड़ा सवाल क्या होगा कि मौजूदा सरकार ने कम से कम मेरे मुंह पर कालिख लगा दी। मुझे एक इल्जाम की सफाई देने के लिए यहां आना पड़ा। मैं धन्यवाद देना चाहता हूं कि बीजेपी सरकार को जिसने एक ऐसे आदमी पर इल्जाम लगाया,जिसने आज तक एक मोटर तक नही खरीदी, उसके दामन और चेहरे पर कालिख लगाई है।

    - वहीं, एसआईटी के सामने पेश होने से पहले आजम खान ने कहा- "सरकार कुछ करे या ना करे, कम से कम चोरों की फेहरिस्त में तो मेरा नाम दे दिया। इतना तो कर सरकार अपमानित कर चुकी है।"

    अब तक हुई है ये कार्रवाई

    -इस मामले में 122 असिस्टेंट इंजीनियर को सरकार बर्खास्त कर चुकी है। इससे पहले 22 सितंबर को एसआईटी का जल निगम के हेडक्वार्टर पर छापा पड़ा था। 5 दिसंबर को तत्कालीन एमडी पीके आसुदानी से पूछताछ हुई थी। अब तक इस मामले में 8 अफसरों के बयान एसआईटी दर्ज कर चुकी है।

    इन पदों पर हुई थी भर्तियां

    सहायक अभियंता- 122
    अवर अभियंता- 853
    नैतिक लिपिक - 335
    आशुलिपिक- 32

    आजम खान पर करप्शन के आरोप लगे

    -बता दें कि अखिलेश सरकार में आजम खान जल निगम विभाग के मंत्री थे। उस दौरान उनके विभाग में 1300 पदों पर भर्तियां हुई थीं। इन भर्तियों में उनके उपर करप्शन के आरोप लगे है। शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि भर्ती के दौरान नियमों को दरकिनार करते हुए गलत नियुक्तियां की गईं।

    - वहीं, बीजेपी की सरकार आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि एसपी के कार्यकाल में हुई हर सरकारी विभाग की भर्तियों की जांच कराएंगे। जल निगम में हुई भर्तियों की जांच बीते सितंबर महीने में एसआईटी को दी गई थी।
    - इस मामले में अब तक पूर्व नगर विकास सचिव एसपी सिंह के बयान भी दर्ज हो चुके हैं। आईएएस एसपी सिंह अब रिटायर हो चुके हैं। वहीं आजम खान के ओएसडी रहे आफाक भी बयान दर्ज करा चुके हैं। अब एसआईटी ने आजम खान को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है।

  • 2 घंटे तक SIT ने आजम से पूछे सवाल, बोले - मेरे दामन पर दाग लगाना चाहती है सरकार
    +1और स्लाइड देखें
    आजम खान पिछली अखिलेश सरकार में जल निगम विभाग के मंत्री थे।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Azam Khan Comments On Yogi Government In Lucknow
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×