Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Barabanki Sp Suspended 4 Policemen For Presenting Wrong Report

पासपोर्ट के लिए पुलिस ने लगाई फर्जी रिपोर्ट, SP ने 4 को किया सस्पेंड

थाने की मेहरबानी से एक तस्कर का पासपोर्ट बन गया। वह सऊदी अरब उमरा की यात्रा पर भी चला गया।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 02, 2018, 09:12 PM IST

  • पासपोर्ट के लिए पुलिस ने लगाई फर्जी रिपोर्ट, SP ने 4 को किया सस्पेंड
    +1और स्लाइड देखें

    बाराबंकी (यूपी). यहांं थाने की मेहरबानी से एक तस्कर का पासपोर्ट बन गया। वह सऊदी अरब उमरा की यात्रा पर भी चला गया। थाने का यह कारनामा जब पुलिस अधीक्षक को पता चला तो उन्होंने इस घटना के जिम्मेदार सिपाहियों और थाने के सभी चारों मुंशियों को निलम्बित कर दिया है।

    ये है पूरा मामला...

    - बाराबंकी के थाना जैदपुर में एक ऐसे व्यक्ति का पासपोर्ट बन गया है जो तस्करी में वांछित है। टिकरा उस्मान के निवासी मार्फीन तस्कर कासिम उर्फ शहीम का पासपोर्ट बनते ही पूरे जिले में यह घटना चर्चा का केंद्र बन गई।
    - कासिम के ऊपर सिर्फ जैदपुर में ही मार्फीन तस्करी और मारपीट के 9 मुकदमे दर्ज है। मगर उसी के थाने की पुलिस उसके इस रूप के नहीं पहचानती और उसे क्लीन चिट देकर उसका पासपोर्ट बनवाने में मदद कर देती है।
    - ग्रामीणों ने बताया कि कासिम इस समय सऊदी अरब में है और वह उमरा करने के उद्देश्य से गया हुआ है। मतलब साफ था कि कासिम अपना पासपोर्ट लेकर देश से बाहर जा चुका था।

    पुलिस ने क्या कहा
    - बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सिंह ने कहा, ''मामला संज्ञान में है और इसमें थाने मुंशी सहित कुछ पुलिसकर्मियों ने थानाध्यक्ष को गुमराह कर तस्कर का पासपोर्ट बनवाने के लिए थाने से जांच रिपोर्ट बनवा दी थी।''
    - ''इस मामले में दोषी पुलिसकर्मी विवेक मिश्रा, अजीत पांडेय, मुकेश श्रीवास्तव और एक महिला मुंशी प्रतिमा द्विवेदी को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है।

  • पासपोर्ट के लिए पुलिस ने लगाई फर्जी रिपोर्ट, SP ने 4 को किया सस्पेंड
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×