--Advertisement--

'राहुल गांधी को देश की जनता कभी स्वीकार नहीं करेगी, उन्हें इटली या फ्रांस चले जाना चाह‍िए'

शाहजहांपुर. स्वामी चिन्मयानंद ने कहा, गुजरात राहुल को अपना नेता कभी नहीं स्वीकार कर सकता।

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2017, 08:43 PM IST
स्वामी च‍िन्मयानंद। स्वामी च‍िन्मयानंद।

शाहजहांपुर. यूपी के शाहजहांपुर में शुक्रवार को बीजेपी के पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने कहा, ''गुजरात में चुनाव परिणाम बीजेपी के पक्ष में आएंगे। जो कांग्रेस पटेल वोट बैंक की बात करती है उसी कांग्रेस ने सरदार वल्लभ भाई पटेल को प्रधानमंत्री नहीं बनने दिया। जो गुजरात चुनाव में पटेलों की गणना कर रहे हैं, ऐसे लोग बड़े मुर्ख हैं। राहुल गांधी को देश की जनता कभी स्वीकार नहीं करेगी।'' आगे पढ़‍िए राहुल गांधी के बारे में और क्या कहा...

-राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, गुजरात राहुल को अपना नेता कभी नहीं स्वीकार कर सकता। राहुल गांधी के पास कोई सीएम का चेहरा भी नहीं है।

-राहुल को जनता से सवाल-जवाब का भी तमीज नहीं है और गुजरात में अपने जवाबों का सवाल मांग रहे हैं।

-वहीं, राहुल गांधी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के सवाल पर स्वामी चिन्मयानन्द ने कहा, पद बदलने से व्यक्ति नहीं बदलता। उपाध्यक्ष रहते हुए जब कुछ नहीं कर सके तो अब कौन सी नई ऊर्जा पार्टी में फूंक देंगे। उन्हें देश की जनता कभी नहीं स्वीकार करेगी। उनको अब इटली या फिर फ्रांस में अपना बसेरा कर लेना चाहिए।

हार्द‍िक पटेल जनता के नेता नहीं हैं

-गुजरात में चर्च‍ित युवा नेता हार्दिक पटेल के बारे में उन्होंने कहा, हार्द‍िक पटेल कोई जनता के नेता नहीं हैं। उनका चुनावी इश्यू बचकाना है। पटेल को अपना समर्थन देकर गुजरात में कांग्रेस अपनी खुद कब्र खोद रही है।

कप‍िल स‍िब्बल के बारे में बोले च‍िन्मयानंद

-अयोध्या मंदिर निर्माण और कपिल सिम्बल के बयान पर चिन्मयानंद ने कहा, कपिल सिम्बल का बयान हिन्दुओं की आस्था को चिढ़ाने और गाली देने जैसा है। वो अपनी प्रतिभा का उपयोग हिन्दुओं की आस्था को चिढ़ाने और गाली देने में उपयोग करते हैं।

-कांग्रेस ने हमेशा मंदिर निर्माण में अड़चन पैदा की है। कांग्रेस वोट बैंक के चलते देश की दो संप्रदायों के बीच संघर्ष की आग जलाए रखना चाहती है। मंदिर निर्माण की जिम्मेदारी बीजेपी की नहीं है।

मुलायम स‍िंह यादव पर होना चाह‍िए 302 का केस दर्ज

-वहीं, मुलायम सिंह यादव के बारे में कहा, जब बाबरी मस्ज‍िद को कार सेवकों ने गिराया था तब प्रदेश में मुलायम सिंह की सरकार बनी थी। उस समय मुलायम सिंह ने कहा था कि अयोध्या में परिंदा भी पर नहीं मार सकता, लेकिन हजारों की तादात में अयोध्या में जाकर कार सेवकों ने बाबरी मस्जिद को गिरा दिया था और उस पर भगवा झंडा फहरा दिया था।

-अब मुलायम सिंह यादव खुलकर मीडिया के सामने कहते हैं कि कार सेवकों पर गोलियां उन्होंने ही चलवाई थी तो ऐसे में मुलायम सिंह पर 302 का मुकदमा चलना चाहिए।

X
स्वामी च‍िन्मयानंद।स्वामी च‍िन्मयानंद।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..