Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Treason Charge Against UP Civic Body Head ForPakistan Zindabad Slogan

BSP की नपा अध्यक्ष समेत 500 लोगों पर देशद्रोह का केस, जुलूस में लगे थे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

बरेली में नवनिर्वाचित नगर पालिका अध्यक्ष शहला ताहिर और उनके पति समेत 500 लोगों के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज हुआ है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 10, 2018, 05:09 PM IST

  • BSP की नपा अध्यक्ष समेत 500 लोगों पर देशद्रोह का केस, जुलूस में लगे थे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे
    +1और स्लाइड देखें
    कांउंटिंग के दिन बसपा और भाजपा के समर्थकों में झड़प हुई थी। (फाइल)

    बरेली(यूपी). यहां के नबाबगंज की नवनिर्वाचित नगर पालिका अध्यक्ष शहला ताहिर और उनके पति समेत 500 लोगों के खिलाफ 9 जनवरी को देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ है। शहला ताहिर बसपा से नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव जीती थीं। आरोप है, ''शहला के विजय जुलूस में उनके समर्थकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे। जिसका वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी समेत तमाम हिंदू दलों में आक्रोश था।'' आपको बता दें कि अभी शहला ताहिर ने अभी नगरपालिका चेयरमैन पद की शपथ नहीं ली है।

    23 दिसंबर को निकाला था जुलूस

    - शहला ताहिर ने बसपा की सीट पर इलेक्शन में लड़ा था जीत के बाद 23 दिसंबर, 2017 को समर्थकों ने विजय जुलूस निकाला था और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे। नारे लगाते का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया था। जिसके बाद विश्व हिन्दू परिषद् के एक नेता अखिलेश गंगवार की शिकायत के बाद जुलूस का वीडियो पुलिस ने जांच के लिए राजधानी लखनऊ भेजा था।

    - 15 दिन बाद 9 जनवरी, 2018 को जांच रिपोर्ट में नारे लगाए जाने की पुष्टि की गई जिसके बाद नबाबगंज थाने में शहला ताहिर के पति समेत 500 समर्थकों पर देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है।

    23 दिसंबर को क्यों निकाला गया था जुलूस ?

    -1 दिसंबर, 2017 को निकाय चुनाव की मतगणना के दौरान बसपा की शहला ताहिर और बीजेपी प्रत्याशी प्रेम लता राठौर के समर्थकों के बीच पथराव हुआ था। जिसमे कई लोग घायल हुए।
    -बीजेपी समर्थक विजय राठौर ने शहला और उनके पति समेत 27 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। तब से शहला फरार थीं। 23 दिसंबर को शहला हाइकोर्ट से स्टे लेकर बरेली लौटीं और विजय जुलूस निकाला।

    मंत्री ने की थी देशद्रोह की मांग

    - मामले में प्रदेश के सिचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने शहला के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने की अपील आईजी जोन बरेली से की थी।

    क्या कहना है पुलिस का


    -एसपी ग्रामीण डॉ. ख्याति गर्ग का कहना है, '' लखनऊ में हुई जांच की पुष्टि के बाद मामले में शहला ताहिर की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।''


    वीडियो के साथ हुई छेड़छाड़

    - मामले में शहला ने अपना पक्ष रखते हुए कहा था- ' जिस वीडियो की जांच लखनऊ में की जा रही है उसके साथ छेड़छाड़ की गई है। बीजेपी जिलाअध्यक्ष रविन्द्र सिंह राठौर और उनके भाई नीरेंद्र राठौर की साजिश है।''
    -''काउंटिंग वाले दिन से ही जिलाध्यक्ष मेरे खिलाफ साजिश रच रहे हैं। हम केस से नहीं डरते हैं। मैं जेल जाने से भी नहीं डरती हूं।"

  • BSP की नपा अध्यक्ष समेत 500 लोगों पर देशद्रोह का केस, जुलूस में लगे थे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे
    +1और स्लाइड देखें
    1 दिसंबर, 2017 को जारी किए गए निकाय चुनाव के परिणाम। (फाइल)
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
Get the latest IPL 2018 News, check IPL 2018 Schedule, IPL Live Score & IPL Points Table. Like us on Facebook or follow us on Twitter for more IPL updates.
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Treason Charge Against UP Civic Body Head ForPakistan Zindabad Slogan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0
    ×