Hindi News »Uttar Pradesh News »Lucknow News »News» Chandan Gupta Family Meet Yogi Adityanath News And Update

कासगंज हिंसा: आरोपी सलमान अरेस्ट, CM से मिले चंदन के परिजन; बोले- ट्विटर पर मिली थी तिरंगा यात्रा के लिए धमकी

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 06, 2018, 04:16 PM IST

तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हिंसा में गोली लगने से चंदन गुप्ता की मौत हो गई थी।
    • चंदन की मौत के बाद कासगंज जिले में हिंसा हो गई था।

      लखनऊ.चंदन गुप्ता हत्याकांड के एक और आरोपी सलमान को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, कासगंज हिंसा में मारे गए चंदन की मां और बहन आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने एनेक्सी पहुंची। चंदन के परिवार से सीएम योगी की यह मुलाकात मुख्यमंत्री कार्यालय (एनेक्सी) में हुई। चंदन की मां ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और बचे हुए आरोपियों की जल्द पकड़ने की मांग सीएम योगी से की। चंदन को शहीद का दर्जा देने के मामले में सीएम योगी ने कोई जवाब नहीं दिया है।

      -मुलाकात के बाद मृतक चंदन की बहन ने बताया कि हम लोगों ने अपनी मांगों का एक पत्र मुख्यमंत्री सीएम योगी को दिया है। उन्होंने हमें भरोसा दिलाया है कि दोषियों के खिलाफ हम कड़ी कार्यवाही करेंगे।

      -चंदन की मां ने कहा कि चंदन को पहले से ही फेसबुक और ट्विटर में चैलेंज किया गया था कि इस बार तिरंगा यात्रा इस मोहल्ले में नहीं आएगी। घर से निकलते वक्त वह कहकर गया था कि आप खीर बनाकर रखना मैं दो घंटे में वापस आ रहा हूं।

      -उन्होंने बताया कि हमारी कोई रंजिश नहीं थी। चंदन हर साल तिरंगा यात्रा निकलता था। किसी ने उसे टारगेट नहीं किया था पर गोली इसकी जांच की जानी चाहिए।

      मुख्य आरोपी हो चुका है गिरफ्तार

      -पुलिस ने चंदन गुप्ता हत्याकांड के मुख्य आरोपी सलीम वर्की को गिरफ्तार को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। सलीम की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल तमंचा बरामद कर लिया था।

      -आपको बता दें कि नामजद 20 आरोपियों में सलमान 7वां आरोपी है। अन्य 9 आरोपी भी गिरफ्तार हो चुके हैं।

      सीएम ने दिया कार्यवाही का भरोसा

      -उन्होंने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहीद का दर्जा दिए जाने के मामले में कोई आश्वासन नहीं दिया है। जबकि आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की बात कही है।

      क्या है मामला ?

      - 26 जनवरी को कासगंज जिले के कोतवाली इलाके में बिलराम गेट चौराहे पर तिरंगा यात्रा के तहत विश्व हिंदू परिषद और एबीवीपी के कार्यकर्ता बाइक से रैली निकाल रहे थे।

      - इस दौरान नारेबाजी को लेकर समुदाय विशेष के लोगों से बहस हो गई थी। तकरार में दोनों तरफ से फायरिंग, पत्थरबाजी हुई, जिसमें तिरंगा यात्रा में शामिल चंदन गुप्ता नाम के शख्स की गोली लगने से मौत हो गई। दूसरे पक्ष के एक शख्स को भी गोली लगी थी।
      - इसके बाद यहां तोड़फोड और आगजनी की घटनाएं सामने आईं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिंसा में मारे गए युवक के परिवार वालों को 20 लाख रुपए मुआवजा देने का एलान किया था।

    • कासगंज हिंसा: आरोपी सलमान अरेस्ट, CM से मिले चंदन के परिजन; बोले- ट्विटर पर मिली थी तिरंगा यात्रा के लिए धमकी
      +2और स्लाइड देखें
      चंदन हत्याकांड में गिरफ्तार आरोपी सलमान। अब तक 7 नामजद आरोपी हो चुके हैं अरेस्ट।
    • कासगंज हिंसा: आरोपी सलमान अरेस्ट, CM से मिले चंदन के परिजन; बोले- ट्विटर पर मिली थी तिरंगा यात्रा के लिए धमकी
      +2और स्लाइड देखें
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Chandan Gupta Family Meet Yogi Adityanath News And Update
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Stories You May be Interested in

        रिजल्ट शेयर करें:

        More From News

          Trending

          Live Hindi News

          0
          ×