--Advertisement--

ऑक्सीजन की कमी से हुई नवजात की मौत, परिजनों ने लगाया ये आरोप

अस्पताल में रात के समय कोई भी डॉक्टर नहीं था। परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप।

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2018, 12:18 PM IST
child dead in hospital due to lack of oxygen

लखनऊ. पीएससी निगोहा के लालपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन न मिलने से एक नवजात की मौत हुई हो गई। अस्पताल में रात के समय कोई भी डॉक्टर नहीं था। परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप। कहा फोन करने के बाद भी नहीं मिला सरकारी एंबुलेंस। सीएमओ से करेंगे मामले की शिकायत। बता दें, पिछले साल 7 अगस्त से लेकर 12 अगस्त 2017 तक 30 बच्चों समेत 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। आरोप है कि ये मौतें हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद होने की वजह से हुईं।

क्या है गोरखपुर ट्रेजडी?
- बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में 7 अगस्त से लेकर 12 अगस्त तक 30 बच्चों समेत 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। आरोप है कि ये मौतें हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद होने की वजह से हुईं।
- कहा जा रहा है कि पुष्पा सेल्स नाम की कंपनी ने पेमेंट बकाया होने की वजह से ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई रोक दी थी। कंपनी ने कहा कि हमने 14 रिमांडर भेजे, लेकिन इसके बाद भी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने कोई एक्शन नहीं लिया।
- बच्चों की मौत के बाद कांग्रेस का एक डेलिगेशन गोरखपुर मेडिकल कॉलेज पहुंचा था। इस डेलिगेशन में राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद, प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी मौजूद थे। इस डेलिगेशन ने कहा था कि ये मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई है।
- इसके बाद यूपी के पूर्व सीएम अखि‍लेश यादव और राहुल गांधी ने भी गोरखपुर जाकर पीड़ि‍त परिवारों से मुलाकात की थी।

child dead in hospital due to lack of oxygen
X
child dead in hospital due to lack of oxygen
child dead in hospital due to lack of oxygen
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..