--Advertisement--

CM योगी ने किया दिव्यांगजनों का सम्मान, कहा- जरूरतमंदों तक पहुंचाना होगा सरकार की योजनाएं

लखनऊ. यूपी सरकार ने रव‍िवार को इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में दिव्यांगजनों के ल‍िए सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोज‍न क‍िया।

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2017, 04:20 PM IST
सीएम ने कहा- हमें दिव्यांगों की क्वॉलिटी को सामने लाकर उसे बढ़ाने का काम करना होगा। सीएम ने कहा- हमें दिव्यांगों की क्वॉलिटी को सामने लाकर उसे बढ़ाने का काम करना होगा।

लखनऊ. यूपी सरकार ने रव‍िवार को इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में दिव्यांगजनों के ल‍िए सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोज‍न क‍िया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने द‍िव्यांगों को सम्मान‍ित क‍िया और कहा, सेवा को परमार्थ के साथ जोड़ते हैं तो वो धर्माथ कहलाती है। हमें दिव्यांगों की क्वॉलिटी को सामने लाकर उसे बढ़ाने का काम करना होगा। समय पर जानकारी और तत्काल इलाज से ही समाज को कल्याण होगा...


- सीएम ने कहा, हम समय पर जानकारी करके संज्ञान लेंगे तो बहुत बड़ी संख्या में पोलियो और अन्य गंभीर बीमारियों को रोक सकते हैं। हमें सरकार की योजनाओं को जरूरतमंदों तक पहुंचाना होगा। तभी हम एक स्वस्थ प्रदेश और उसका वातावरण तैयार कर सकेंगे।
- बच्चे स्वस्थ होंगे तभी एक स्वस्थ समाज बनेगा। लगातार ऐसे लोगों ने ये भी दिखाया है कि समस्याओं के बावजूद उन्होंने किस तरह से जीत हासिल की। अरूणिमा ने एवरेस्ट फतह कर दिखाया है, जो महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए एक म‍िसाल है।
- हमें हमने विकलांग कल्याण विभाग का नाम बदलकर दिव्यांगजन विभाग रख दिया, क्योंकि हमें उनकी क्वॉलिटी को उनकी अच्छाई को सामने लाना होगा, जिससे वो सशक्तिकरण की ओर बढ़ सकें।
- उन्होंने कहा, ''मैं यहां आयोजित कार्यक्रम की बहुत प्रशंसा करता हूं। मुझे लगता है कि ऐसे कार्यक्रम हर जिले और हर ब्लॉक में आयोजित होने चाहिए, जिससे दिव्यांगजनों को सही दिशा मिल सके। उनको गाइडेंस मिल सके।''
- इस मौके पर कैब‍िनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर और अन्य अध‍िकारी मौजूद रहे।

X
सीएम ने कहा- हमें दिव्यांगों की क्वॉलिटी को सामने लाकर उसे बढ़ाने का काम करना होगा।सीएम ने कहा- हमें दिव्यांगों की क्वॉलिटी को सामने लाकर उसे बढ़ाने का काम करना होगा।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..