--Advertisement--

'वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट' से 20 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार: सीएम योगी

लखनऊ. यूपी दिवस समापन समारोह के आखिरी दिन शुक्रवार को अवध शिल्प ग्राम में विभूतियों को सम्मानित किया गया।

Dainik Bhaskar

Jan 26, 2018, 10:58 PM IST
cm yogi adityanath says about employment in uttar pradesh

लखनऊ. यूपी दिवस समापन समारोह के आखिरी दिन शुक्रवार को अवध शिल्प ग्राम में विभूतियों को सम्मानित किया गया। इस दौरान सीएम योगी आद‍ित्यनाथ ने कहा, 'वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट' के तहत आने वाले दिनों में 20 लाख लोगों को रोजगार देंगे। इसके लिए बजट में खास प्रावधान देंगे। 5 लाख सरकारी नौकरियां आने वाली हैं। आने वाले दिनों में यूपी में खासकर युवाओं के लिए, जो नौकरी नहीं करना चाहेगा, उसे स्टार्टअप योजना का उनको सीधा लाभ मिलेगा। यूपी देश का सबसे युवा प्रदेश है। यहां 12 करोड़ युवा हैं। युवाओं को प्रदेश के साथ राष्ट्र निर्माण से जोड़ना है। इसके ल‍िए साप्ताहिक ई संदेश शुरू करेंगे, ताक‍ि सरकारी योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचे।


यूपी में सबसे ज्यादा आएंगी योजनाएं
-उत्तर प्रदेश देश के युवा का प्रदेश है। सबसे ज्यादा युवा यूपी में है, इसलिए सबसे ज्यादा योजनाएं अब यूपी में आएंगी।
-उत्तर प्रदेश की वो व‍िभूतिया सांस्कृतिक और खेल के क्षेत्र जैसे विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य किए, उन्हें सम्मान मिलना चाहिए।
-सीएम योगी ने कहा, उत्तर प्रदेश की परंपरा और संस्कृति के साथ जीवन में कार्य करने वाले सभी शिल्पियों को एक अच्छा सम्मान दे सके। यह हमारा प्रयास है।
-इस पूरे वर्ष को हमारी सरकार ने किसानों के नाम किया और किसानों की सर्वाधिक मदद की है।
-आने वाला वित्तीय वर्ष युवाओं के नाम रहेगा और युवाओं को रोजगार मिलेगा।
-सीएम ने कहा, आज गणतंत्र दिवस है। मैं अपने प्रमुख सचिव से पूछ रहा था कितने लोग होंगे यहां, क्योंकि आज सभी अलग-अलग कार्यक्रमो में व्यस्त होंगे। जिन खेल विभूतियों ने हमारे देश को सम्मान दिलाया है उनमें हमारे मंत्री चेतन चौहान भी यहां बैठे हैं।
-आप लोग अपना जन्मदिवस मनाते होंगे, पार्टी करते होंगे, केक काटते होंगे, लेकिन कहीं ये उत्सव सिर्फ एक आयोजन न बन जाए, इसलिए यहां के युवा, किसान, उद्यमियों, शिल्पियों को मंच के माध्यम से एक स्थान दे सके। इसकी कार्ययोजना तैयार की और ये कार्यक्रम 3 दिनों से चल रहे हैं।
-बता दें, सीएम योगी और गवर्नर राम नाइक ने सूचना विभाग का वेबसाइट का शुभारंभ किया। सम्मानित होने वालों में रियो ओलंपिक की पदक विजेता पीवी सिंधु और साक्षी मालिक को 1-1 करोड़ का सम्मान और दीपा करमाकर को भी 1 करोड़ का सम्मान म‍िली।

X
cm yogi adityanath says about employment in uttar pradesh
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..