--Advertisement--

योगी ने लाल टोपी पर किया कमेंट, सपा ने कहा- आजादी का प्रतीक है ये टोपी; भगवा ने दिया था अंग्रेजों का साथ

विपक्ष के हंगामे के कारण पर विधानसभा शुक्रवार तक के लिए स्थागित कर दी गई है।

Dainik Bhaskar

Feb 08, 2018, 01:46 PM IST
सीएम योगी ने कहा- विपक्ष द्वारा किया गया कार्य निंदनीय है। सीएम योगी ने कहा- विपक्ष द्वारा किया गया कार्य निंदनीय है।

लखनऊ. यूपी का बजट सत्र गवर्नर राम नाईक के अधिभाषण के साथ बजट सत्र की शुरुआत हुई। राज्यपाल ने विपक्ष के हंगामे के बीच अभिभाषण पढ़ा। हंगामे के कारण शुक्रवार 11 बजे तक के लिए विधानसभा स्थगित कर दी गई है। इस सत्र में योगी सरकार अपना बजट पेश करेगी वहीं। विपक्ष के हंगामे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विपक्ष के नेताओं ने अशिष्ट अभद्र आचरण किया है।

क्या कहा सीएम ने?

- सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, अभद्र आचरण से संसदीय मर्यादाएं टूट गई हैं। सदन में कागज के गोले फेंके गए और गुब्बारे उड़ाए गए। सपा नेताओं ने जो किया है वो निंदनीय है। ये साबित करता है की इनकी अराजकता सदन में भी है।
-विपक्ष के सदस्यों द्वारा आम आदमी, गरीबों की आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है। मैं विपक्ष ने नेताओं को सहयोग देने की अपील करता हूं। नही तो सपा की लाल टोपी को जनता सबक सिखाएगी।

विपक्ष ने योगी के बयान पर दी प्रतिक्रिया?

- विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने कहा कि राज्यपाल समय पर अभिभाषण करने नही पहुंचे इसलिए ये अभिभाषण असंवैधानिक है। कासगंज मामले पर सरकार एकतरफा कार्यवाही कर रही है। जो निर्दोष है उन्हें जेल भेजा जा रहा है। जिन्होंने बलवा किया गोली चलाई उन्हें नहीं पकड़ा जा रहा है।
-उन्होंने कहा- मुख्यमंत्री ने जो बातें कही हैं मैं उसकी निंदा करता हूं। योगी अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। लाल टोपी देश की आजादी की निशानी है। भगवा ने तो अंग्रेजों की मदद की थी।
-योगी राज्य में तिरंगा का अपमान किया जा रहा है। तिरंगा भारत का आन मान सम्मान है। भगवा रंग आस्था का प्रतीक है लेकिन बीजेपी ने राम भगवान की तरह भगवा रंग को भी आलोचना का पात्र बना दिया है। ये सरकार ये मुस्लिम धर्म से ही नहीं बल्कि हिन्दू, सिख और ईसाई धर्म से भी छेड़खानी कर रही है।

विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने कहा कि राज्यपाल समय पर अभिभाषण करने नही पहुंचे इसलिए ये अभिभाषण असंवैधानिक है। विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने कहा कि राज्यपाल समय पर अभिभाषण करने नही पहुंचे इसलिए ये अभिभाषण असंवैधानिक है।
X
सीएम योगी ने कहा- विपक्ष द्वारा किया गया कार्य निंदनीय है।सीएम योगी ने कहा- विपक्ष द्वारा किया गया कार्य निंदनीय है।
विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने कहा कि राज्यपाल समय पर अभिभाषण करने नही पहुंचे इसलिए ये अभिभाषण असंवैधानिक है।विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने कहा कि राज्यपाल समय पर अभिभाषण करने नही पहुंचे इसलिए ये अभिभाषण असंवैधानिक है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..