--Advertisement--

भारतीय राजनीति में आज का दिन महत्वपूर्ण, PM मोदी- शाह को बधाई : CM योगी

सीएम योगी ने कहा- प्रधानमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष ने पार्टी को जीत की ओर बढ़ाया है।

Danik Bhaskar | Mar 03, 2018, 11:28 AM IST
सीएम योगी ने कहा कि ये जीत पार्टी के लिए ऐतिहासिक सफलता है। फाइल सीएम योगी ने कहा कि ये जीत पार्टी के लिए ऐतिहासिक सफलता है। फाइल

लखनऊ. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोरखपुर में कहा कि त्रिपुरा में बीजेपी ऐतिहासिक जीत के लिए तैयार है। मैं प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई देना चाहूंगा। यहां तक कि नगालैंड और मेघालय में भी हमारा प्रदर्शन ऐतिहासिक है। आज का दिन भारतीय राजनीति में महत्वपूर्ण दिन। पूर्वोत्तर के 3 राज्यों के चुनाव रुझानों में बीजेपी को बड़ी जीत मिलती दिख रही है। त्रिपुरा में बीजेपी को दो तिहाई बहुमत मिल सकता है।

क्या कहा योगी आदित्यनाथ ने

- यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, "ये जीत पार्टी के लिए ऐतिहासिक सफलता है। केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार के लिए पूर्वोत्तर की जनता का विकास अहम है। पहली बार कोई सरकार है जिसने पूर्वोत्तर के विकास को प्राथमिकता दी। विकास को चंद लोगों के जेब में नहीं बल्कि धरातल पर उतरता दिखाई देना चाहिए।"
- "असम के बाद त्रिपुरा और अब नगालैंड की जीत बड़ी बात है। प्रधानमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष ने पार्टी को जीत की ओर बढ़ाया है। मैं प्रधानमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष को जीत के लिए कोटि-कोटि बधाई देता हूं।"


तीन राज्यों में हुई थी वोटिंग

- तीन पूर्वोत्तरी राज्यों त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय के विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। शुरुआती रुझानों में त्रिपुरा में लेफ्ट और बीजेपी गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर नजर आई। लेकिन अब बीजेपी गठबंधन आगे निकलकर सरकार बनाने की स्थिति में दिख रहा है।
- 35 साल में पहली बार बीजेपी को त्रिपुरा में इतनी कामयाबी मिली है। 25 साल से लगातार सत्ता में रहे लेफ्ट की आधी से भी कम सीट रह गई हैं। वहीं, नगालैंड और मेघालय में भी सरकार बनाने के समीकरण बीजेपी के ही फेवर में नजर आ रहे हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा किए गए ट्वीट। सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा किए गए ट्वीट।